लाहौर पुलिस लाइन में धमाका, 8 मरे 8 घायल


इस्लामाबाद। पाकिस्तान के लाहौर में पुलिस लाइन के पास हुए एक विस्फोट में एक एएसआई सहित ८ लोगों की मौत हो गई जबकि ८ लोेग जख्मी हो गए। यह धमाका मंगलवार को इतना जबरदस्त था आसपास की गाड़ियां भी आग की चपेट में आ गई और पास की बििंल्डग के शीशे में दरार आ गई।
स्थानीय समाचार पत्र के मुताबिक, ब्लास्ट लाहौर के किला गुज्जर िंसह में पुलिस लाइन के मेन गेट के पास हुआ। ब्लास्ट पाा\कग में खड़ी एक गाड़ी में हुआ। ब्लास्ट के तुरंत बाद पूरे इलाके को सुरक्षा बलों ने घेर लिया। चश्मदीदों ने बताया कि पुलिस लाइन के अंदर से गोली की आवाज आई थी, लेकिन अधिकारियों ने बताया कि कानून प्रवर्तन एजेंसी के सदस्यों ने ब्लास्ट के बाद गोली चलाई थी। घायलों को पास के मायो और गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां ब्लास्ट हुआ वहां से पाकिस्तान रेलवे हेडक्वाटर भी पास में है । गौरतलब है कि इसी महीने १३ फरवरी को पाकिस्तान के पेशावर शहर में ाqस्थत एक शिया माqस्जद में जुमे की नमाज के दौरान पाकिस्तानी तालिबान आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में १९ लोगों की मौत हो गई थी और ५० लोग घायल हो गए थे।
जनवरी में भी िंसध प्रांत के शिकारपुर ाqस्थत एक शिया माqस्जद पर भी ऐसा ही आतंकवादी हमला हुआ था, जिसमें ६० से अधिक लोग मारे गए थे।