पाकिस्तान में आठ आतंकियों और होगी फांसी


इस्लामाबाद। पाकिस्तानी में आठ आतंकियों को और फांसी की सजा दी जाएगी। अदालत ने मृत्युदंड की सजा पाए आठ और आतंकियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी कर दिया है। इनमें अलकायदा का एक और चार अन्य आतंकवादी शामिल हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार अलकायदा आतंकी जुाqल्फकार अली को मार्च २००४ में कराची ाqस्थत अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के समीप दो पुलिस वालों की हत्या में मौत की सजा सुनाई गई थी।
इसके अलावा लश्कर-ए-झांगवी के चार आतंकियों मुहम्मद शाहिद हनीफ, मुहम्मद तल्हा हुसैन, खलील अहमद और मुहम्मद सईद के खिलाफ भी डेथ वारंट जारी किया गया है। इनमें से हनीफ, हुसैन और अहमद को रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी की हत्या में फांसी की सजा हुई है। सईद को एक सेवानिवृत्त पुलिस अधीक्षक और उनके बेटे की हत्या करने के लिए मौत की सजा सुनाई गई है।
हनीफ, तल्हा हुसैन, अहमद, खान और जाqल्फकार को १३ जनवरी को फांसी पर लटकाया जाएगा। शफाकत को १४ और सईद को १५ जनवरी को फांसी दी जाएगी। बेहराम खान को २००३ और शफाकत हुसैन को एक बच्चे की हत्या में फांसी की सजा दी गई है। जबकि अहमद अली को १९९८ में तीन लोगों की हत्या के लिए मृत्युदंड मिला हुआ है। उसे सात जनवरी को फांसी दी जाएगी। गौरतलब है कि पेशावर के आर्मी स्वूâल पर किए गए आतंकी हमले के बाद फांसी की सजा से रोक हटा ली गई है। इसके बाद पाकिस्तान करीब आठ आतंकवादियों को फांसी दे चुका है।