पाकिस्तान अब ‘पापिस्तान’ बन चुका है: मौलाना कल्बे सादिक


करांची। शिया समुदाय के मुाqस्लम धर्म गुरू मोलाना कल्बे सादिक पाकिस्तान को पापिस्तान करार दिया है। मौलाना कल्बे सादिक ने कहा कि पाकिस्तान अब ‘पापिस्तान’ बन चुका है क्योंकि वहां लोगों की रो़ज हत्याएं हो रहीं हैं। उन्होंने कहा पाकिस्तान पहले पवित्र लोगों का देश हुआ करता था लेकिन अब यह पहले जैसा नहीं रहा। मौलाना कल्बे सादिक ने यह बात लखनऊ में एक प्रोग्राम के दौरान कही।
मौलाना ने कहा, जहां िंहदुओं में मानवता की कमी आती है तो उनमें आसाराम जैसे लोग जन्म लेते हैं और जब मुसलमानों में ऐसा होता है तो हाफि़ज सईद और मुल्ला उमर जैसे लोग पैदा होते हैं।’ मौलाना कल्बे सादिक ऑल इंडिया मुाqस्लम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष हैं और देश में मुाqस्लमों के जाने माने धर्मगुरू हैं।
उल्लेखनीय है कि हाफिस सईद दुनिया का मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी है और अमेरिका ने सईद पर १० मिलियन डॉलर का ईनाम घोषित किया है।अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा से पहले पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने हाफिस सईद की सभी संपत्तियों को जब्त कर लिया है। इसके साथ ही जमात उद दावा पर पाबंदी लगाने का भी दावा किया था, लेकिन अमेरिका का कहना है कि जमात उद दावा पर पाबंदी को लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं है।