कनाडा के स्कूल में गोलीबारी, 5 लोगों की मौत


ओटावा। कनाडा के सस्केचेवान प्रांत के एक हाई स्वूâल में गोलीबारी से ५ लोगों की मौत हो गई और दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। कनाडा के प्रधानमंत्री ने यह जानकारी देते हुए कहा कि ला लोचे में ाqस्थत इस स्वूâल की दोपहर बाद रॉयल कनाडाई माउंटेड पुलिस ने कल हुई इस गोलीबारी की इस गंभीर घटना पर कार्रवाई करते हुए अभिभावकों से स्वूâल से दूर रहने अपील की है। संघीय पुलिस ने एएफपी को बताया कि एक निकटवर्ती प्राथमिक स्वूâल को भी सुरक्षा की दृष्टि से बंद कर दिया गया है। कनाडा में २६ वर्षों के इतिहास में किसी स्वूâल में पहली बार इतनी घातक गोलीबारी की घटना हुई है।
प्रधानमंत्री ने संदिग्ध हमलावरों को हिरासत में ले लिया गया है और हालात पुलिस के नियंत्रण में हैं। ट्रुडो ने कहा, हम इस भयानक त्रासदीपूर्ण दिन में ला लोचे समुदाय और सस्केचेवान के सभी लोगों के दु:ख में शामिल हैं।
स्वूâल में दसवीं कक्षा के छात्र नोएल देस्जारलियास ने कहा गोली की आवाज सुनकर मैं स्वूâल से बाहर भागा। लोग चीख पुकार रहे थे। मेरे बाहर आने से पहले करीब छह से सात गोलियां चलीं। मुझे लगता है कि जितनी देर में मैं बाहर आया, तो इस दौरान और भी गोलियां चलाई गर्इं।
ला लोचे सास्काटून के ६०० किलोमीटर उत्तर में ाqस्थत करीब २५०० लोगों का समुदाय है और इनमें से अधिकतर लोग मूल निवासी हैं। ला लोचे की पूर्व मेयर जेर्ओिजना जोलीबोइस ने कहा कि वह गोलीबारी से स्तब्ध और दु:खी हैं। जोलीबोइस ने कहा, इस स्वूâल में मेरे परिवार के सदस्य पढते हैं, इसलिए यह गोलीबारी मेरे लिए घर के निकट हुए हमले की तरह है।