इतालवी नागरिक का कातिल 20 साल बाद गिरफ्तार


काठमांडू। इतालवी नागरिक का कातिल २० साल बाद काठमाण्डू में गिरफ्तार हुआ है। यह गिरफ्तारी नेपाल की खुफिया एजेंसी सीआईबी ने की है। इस मामले में १२ अन्य आरोपी थे। जिन्होंने इतालवी नागरिक की महिला मित्र को परेशान करने और फिर विरोध करने पर हत्या कर दी थी।
जानकारी के अनुसार आरोपी ताशी गुरुंग है। उसकी अगुआई में १३ पुरुषों के एक समूह ने थामेल ाqस्थत रेगेई पब में १३ अक्टूबर १९९५ को हुए एक विवाद के बाद केरियो डेविड को मार डाला था। इन लोगों ने डेविड की महिला मित्र को परेशान किया था और इसी पर विवाद हुआ था। पुलिस ने रविवार को बताया, गुरुंग के पास अमेरिकी ग्रीन कार्ड है। वह भागने की फिराक में था। उसे काठमांडू से एक सप्ताह पहले गिरफ्तार किया गया। वह तीन साल पहले काठमांडू आया था। सीआईबी मुख्य निदेशक महानिरीक्षक नवा राज सिलवार ने कहा, ताशीr गिरोह के सदस्य डेविड की हत्या के बाद फरार हो गए।
उन्होंने कहा, अभी भी आठ आरोपी फरार हैं। यह पाया गया है कि वारदात के डेढ़ साल बाद ताशी अमेरिका चला गया था। डेविड की हत्या के बाद नेपाल आने वाले इटली के पर्यटकों की संख्या में बड़ी गिरावट आई है। इस घटना से इटली में नेपाल के बारे में गलत धारणा बनी थी।