आतंकवाद को समाप्त करेंगे : ओबामा


न्यूयार्वâ । अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि दुनिया से आतंकवाद का सफाया किया जाएगा। ओबामा ने कांग्रेस से इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के खिलाफ नयी युद्ध शक्तियों को मंजूरी देने का भी आह्वान किया है।
ओबामा ने अपने संबोधन में कहा “दुनिया भर में पाकिस्तान में स्वूâल से लेकर पेरिस की सड़कों तक आतंकवादियों ने जिन लोगों को निशाना बनाया है, हम उन लोगों के साथ हैं।” अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा “हम आतंकवादियों का और उनके नेटवर्वâ का सफाया करते रहेंगे, हमने एकतरफा कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित रखा है क्योंकि मेरे इस पद पर आने के बाद से हमने उन आतंकवादियों के खिलाफ काफी कार्रवाई की है जो हमारे तथा सहयोगियों के लिए खतरा हैं।”
उन्होंने कहा कि इसी दौरान अमेरिका ने अफगानिस्तान और इराक में आतंकवाद के खिलाफ अपने युद्ध से सबक भी सीखा है। ओबामा ने कहा “अफगानिस्तान की घाटियों में गश्त के लिए हमने उनके सुरक्षा बलों को प्रशिक्षण दिया जिन्होंने अब कमान संभाली है और हमने अपने सैनिकों के बलिदान को सम्मानित किया है जिन्होंने उन्होंने वहां लोकतांत्रिक बदलाव में सहयोग दिया।” उन्होंने कहा “वहां सेना भेजने के बजाय हम दक्षिण एशिया से उत्तरी अप्रâीका तक देशों के साथ सहयोग कर रहे हैं ताकि आतंकवादियों को सुरक्षित पनाह न मिले।”