कोरोना वायरस थीम वाले ये गीत पीएम मोदी ने शेयर किये हैं, सुनिये!


(PC : in.glbnews.com)

नई दिल्ली (ईएमएस)। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कोरोना वायरस थीम वाले गीतों के लिए लोक गायिका मालिनी अवस्थी और लोक गायक प्रीतम भरतवाण की सराहना की है। प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर ये गीत साझा किए हैं और यह लिखा है, “जनता कर्फ्यू को लेकर हर कोई अपनी-अपनी तरह से योगदान देने में जुटा है। लोक गायिका @maliniawasthi जी अपने अंदाज में लोगों को प्रेरित कर रही हैं…#JantaCurfew”, “जनता कर्फ्यू को लेकर लोक गायक प्रीतम भरतवाण जी ने एक अनोखा और बेहद सुरीला संदेश दिया है… #JantaCurfew”।

 

प्रधानमंत्री ने न केवल कोरोना वायरस महामारी से जुड़ी आवश्‍यक जानकारियों का प्रचार-प्रसार करने, बल्कि उचित सावधानियां बरतने के लिए भी मीडिया बिरादरी की भूरि-भूरि प्रशंसा की है। उन्होंने आशा का संचार करने और सकारात्मकता का संदेश फैलाने के लिए भी मीडिया की सराहना की है। उन्होंने अपने ‘जन्नत कर्फ्यू’ संदेश को फैलाने के लिए जानी-मानी हस्तियों की प्रशंसा की है।

 

प्रधानमंत्री ने अपने कई ट्वीट में कहा है, ‘प्रख्यात हस्तियां कोरोनो वायरस से लड़ने के लिए ‘रविवार को अपने-अपने घर में ही रहने’ के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं। इस बारे में लोगों की ओर से मिल रहा समर्थन अत्‍यंत सशक्त एवं प्रभावकारी है। प्रधानमंत्री ने आज लोगों से ‘जनता कर्फ्यू’ का अहम हिस्सा बनने का अनुरोध किया और इसके साथ ही कहा कि यह कोविड-19 के जानलेवा खतरे के खिलाफ लड़ाई को और भी अधिक प्रभावकारी बनाएगा। इस दौरान सामाजिक दूरी यानी एक-दूसरे से दूरी को सुनिश्चित करने के विशेष महत्व को रेखांकित करते हुए प्रधानमंत्री ने लोगों से परिवार के साथ आनंददायक समय बिताने, टेलीविजन पर मनोरंजक कार्यकम देखने और स्‍वादिष्‍ट भोजन का लुत्‍फ उठाने को कहा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हममें से प्रत्येक कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई में एक अत्‍यंत मूल्यवान सैनिक है और इस बारे में सतर्क एवं सजग रहने से लाखों अन्य लोगों की भी बहुमूल्‍य मदद की जा सकती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि सड़कें बेशक सूनी-सूनी नजर आ रही हैं, लेकिन ‘कोविड-19’ से लड़ने का संकल्प हमारे मन-मस्तिष्‍क में पूरी तरह से भरा हुआ है। .