क्या हो यदि आप अपने नवजात बच्चे को टैक्सी में ही भूल जाएं!?


प्रतिकात्मक तस्वीर। (PC : Twitter)

हैम्बर्ग (ईएमएस)। जर्मनी के शहर हैम्बर्ग में एक कपल ने टैक्सी में दूसरी बार माता-पिता बनने के उत्साह में अस्पताल से घर जाते समय अपने नवजात बच्चे को टैक्सी में ही भूल गया।

अग्रेंजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक कपल अपने दूसरे बच्चे के जन्म को लेकर काफी खुश था और अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद टैक्सी ली और सीधे घर को निकल गया। घर के पास वहां टैक्सी से निकलकर अपने घर को चल दिए। इस बीच दोनों को एहसास हुआ कि शायद वहां कुछ तो भूल रहे हैं। जब उन्हें याद आया कि वहां अपने नवजात बच्चे को ही गाड़ी में छोड़ आए हैं। तब दोनों ने टैक्सी वाले को आवाज लगाई, लेकिन तब-तक टैक्सी जा चुकी थी।

अपनी इस भूल अहसास होते ही कपल पुलिस के पास गया। कपल का यह अनोखा किस्सा जानकर पुलिस हैरान रह गई व तुरंत बच्चा ढूंढने का अलर्ट जारी कर दिया। कपल के बारे में पुलिसवालों ने कोई जानकारी तो साझा नहीं की, लेकिन कपल ने अपनी इस भूल को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है, जिसके बाद उनकी यह पोस्ट इतनी वायरल हुआ कि इसने खबर का रूप ले लिया।

एयरपोर्ट पहुंचकर ड्राइवर उस नवजात शिशु को देखकर हैरान हो गया। इस बीच बच्चा जाग गया और रोना शुरू कर दिया। तब टैक्सी ड्राइवर को समझ आया कि कोई कपल अपना बच्चा टैक्सी में भूल गया है।हालांकि टैक्सी ड्राइवर ने समझदारी दिखाते हुए पुलिस से संपर्क किया, जिसके बाद पुलिस ने ड्राइवर को स्टेशन पर रिपोर्ट करने को कहा, जहां बच्चे के माता-पिता थे। आखिरकार ड्राइवर बच्चे को लेकर पुलिस स्टेशन पहुंच गया और बच्चे को उसके माता-पिता के सुपुर्द कर दिया गया। यह किस्सा तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग कपल का खूब मजाक उड़ा रहे हैं।