प्रेमी के मर जाने के बाद भी उसकी लाश के साथ रही यह महिला


(Photo Credit : wxyz.com)

किसी प्रियजन को खोने से कोई भी व्यक्ति हिल सकता है। निकट और प्रिय व्यक्ति की मृत्यु को स्वीकार करना और उससे निपटना और जीवन को वापस ट्रैक पर लाना बहुत कठिन है। हीलिंग में समय लगता है। लेकिन, अंतिम संस्कार के लिए लोग कभी देर नहीं करते। कोई भी व्यक्ति किसीकी लाश के साथ रहना पसंद नहीं करेगा चाहें उसने उस वय्क्ति को कितना ही प्यार क्यों ना किया हो।

लेकिन मिशिगन की एक 49 वर्षीय महिला, शॉक ने अपने 61 वर्षीय मृत प्रेमी की सड़ती हुई लाश के साथ कई हफ्तों तक रहना पसंद किया जब तक कि पुलिस ने हस्तक्षेप नहीं किया। हफ्तों तक उससे बात नहीं होने पर मृतक का परिवार चिंतित हो गया और पुलिस की मदद मांगी।

मामले की जांच करते हुए, पुलिस उस व्यक्ति के घर पहुंची जहां वह अपनी प्रेमिका के साथ रहा करता था। उन्होंने घर के अंदर कुछ सड़ने की गंध महसूस की, अंदर पहुंचने पर पता चला अपार्टमेंट में एक कुर्सी पर बैठे आदमी के क्षयकारी शव बैठा था।

(Photo Credit : msn.com)

वहां मौजूद महिला को तुरंत हिरासत में ले लिया गया। शॉक्स ने स्वीकार किया कि उसके प्रेमी की मृत्यु हफ्तों पहले हो गई थी और वह उसकी मृत्यु के एक महीने बाद तक उसके बैंक कार्ड का भी उपयोग कर रही थी। उस पर एक अन्य व्यक्ति की मृत्यु को छिपाने और वित्तीय धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है।

(Photo Credit : thehub.santanderbank.com)

मोनरॉए ने बताया “इस तरह का मामला मिलना बेहद असामान्य है। उसे रहने के लिए कुछ जगह चाहिए थी, इसलिए उसने फैसला किया कि वह उसके मर जाने के बाद भी उसके साथ अपार्टमेंट में रहेगी।” अधिकारियों का कहना है कि उन्हें विश्वास है कि महिला को मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दे हो सकते हैं जिसके कारण उसकी इस प्रकार की प्रतिक्रिया रही।

हालांकि, शॉक का एक पूर्व पुलिस रिकॉर्ड है, जिसमें संपत्ति को तोड़ने, प्रवेश करने और नष्ट करने के आरोप हैं। उसके इन आरोपों के लिए अदालत में पेश होने में विफल रहने के लिए गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया था।

आपको क्या लगता है कि मामला स्वार्थी होने का है या फिर मानसिक तौर पर बिमार होने का है?