बहुत सुंदर दिखती है इसलिए कर दिया बैन!, डेंटिंग एप का कारनामा


(PC: Laura Mundy)

लीड्स (ईएमएस)। डेटिंप एप ने एक लडकी को महज इसलिए बैन कर दिया क्योंकि वह बेहद खूबसूरत दिखती है। इस बात पर भरोसा करना मुश्किल है लेकिन यह हकीकत है। इस बात का दावा किया है इंग्लैंड के लीड्स की रहने वाली लॉरा मुंडी ने। उम्र भले ही कम रही हो, लेकिन उसकी लोकप्रियता डेटिंग ऐप टिंडर पर बहुत थी। इसके पीछे वजह थी कि वह बहुत ही खूबसूरत थी, इतनी खूबसूरत कि लोगों को इस पर यकीन ही नहीं हो रहा था। यही वजह है कि यूजर्स ने उसे ‘फेक’ यानी नकली सुंदरता वाली बताकर सोशल नेटवर्किंग डेटिंग ऐप को शिकायत कर दी।

21 वर्षीया लॉरा मुंडी का दावा है कि उसे टिंडर पर ‘बहुत खूबसूरत’ होने के कारण बैन करा दिया गया है। हालांकि इस बात पर एक बार को यकीन करना मुश्किल है। लॉरा का कहना है कि दूसरे यूजर्स को यह विश्वास नहीं था कि वह ‘असली’ हैं, सिर्फ इसलिए उनके अकाउंट को फेक बताकर रिपोर्ट किया गया।

लीड्स, इंग्लैंड की लॉरा मुंडी, जो कभी ‘एक सहकर्मी के साथ एक ही डेट’ पर रही हैं, वह अपने मैच को खोजने के लिए इतनी उत्सुक थीं कि उन्होंने टिंडर के ‘प्लस वर्जन’ में भी रजिस्टर किया था। लेकिन वह उस समय हैरान रह गईं, जब उन्होंने अपने अकाउंट में लॉग-इन करने की कोशिश की। जानकारी के मुताबिक उन्हें एक मैसेज में बताया गया कि उन्हें उनकी उन गतिविधियों के लिए बैन किया गया है जो कि उपयोग की शर्तों का उल्लंघन करती हैं।

लॉरा का दावा है कि उन्हें इससे पहले लगातार बहुत से संदेश मिल रहे थे, जिसमें कहा गया था कि तुम इतनी खूबसूरत हो कि यकीन नहीं होता कि तुम रीयल हो। ऐसी अजीब वजह की शिकायत और फिर टिंडर द्वारा उसे बैन किया जाना कम अजीब बात नहीं है। लॉरा ने बताया कि मैंने सोचा था कि मैं ऑनलाइन डेटिंग की कोशिश करूं, ताकि मैं भी किसी को डेट कर सकूं। टिंडर ऐप पर दोस्त पहले से हैं और डेटिंग में सफल रहे हैं। कहां उसे डेटिंग के प्रस्ताव आने थे, मगर हुआ कुछ अलग ही।लॉरा के पास धड़ाधड़ ऐसे मैसेज आने लगे जिनमें यह आरोप था कि यह फेक प्रोफाइल है। टिंडर पर ज्यादा रेस्पॉन्स पाकर लोग खुश होते हैं लेकिन लॉरा को जितने अधिक मैसेज मिले, वह उतनी ही निराश होती चली गई। उसे मैसेज मिलते थे कि वह किसी और मॉडल की फोटो का उपयोग कर रही थी। दुखी होकर लॉरा ने अपने नंबर के साथ एक नया अकाउंट बनाने की कोशिश की, तो उसे नोटिफिकेशन मिला कि इस नंबर से दूसरा अकाउंट नहीं बन सकता क्योंकि इससे बना हुआ अकाउंट बैन कर दिया गया है।