तिरुपुर के उम्मीदवार ने चुनाव जीतने पर हर महीने मुफ्त शराब का किया वादा


( Photo Credit : mynation.com )

लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे चुनाव प्रचार भी बहुत जोर-शोर से आगे बढ़ रहा है। लोग जनता का दिल जीतने के लिए कई वादे कर रहे हैं। ऐसे में एक निर्दलीय उम्मीदवार ने अपने मतदाताओं को वचन दिया है कि यदि वे जीते तो सभी घरों में हर महीने शराब सप्लाई करेंगे।

तमिलनाडु के तिरुपुर निर्वाचन क्षेत्र के निर्दलीय उम्मीदवार 55 वर्षीय AM Sheik Dawood जो पेशे से एक दर्जी हैं, ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में ज़ाहिर किया कि वे प्रति माह 10 लीटर ब्रांडी सभी परिवारों को निःशुल्क देंगे। उन्होंने कहा जीत जाने पर ‘Pure Brandy’ पुडुचेरी से इम्पोर्ट करके सभी घरों में दवा के रूप में मुफ्त में पहुंचाई जाएगी।

मुफ्त शराब के साथ उन्होंने और भी कई वादे किये जिनमें से कुछ अनुठे वादे इस प्रकार हैं-

  • उन परिवारों को 25000 रुपये प्रति माह प्रदान करेंगे जिन परिवारों में मुखिया कोई महिला हो
  • हर परिवार में से एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी
  • नव विवाहित आर्थिक रूप से गरीब महिलाओं को 10 लाख रुपये तथा 10 तोला सोना दिया जाएगा
  • किसानों के लिए पानी की समस्या दर्शाते हुए उन्होंने कहा कि सेलम जिले के मेटर डैम से कैनल के माध्यम से पानी किसानों के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

इस बात पर लोगों की प्रतिक्रिया देखने योग्य थी। कुछ लोग इनका मज़ाक उड़ा रहे थे, तो कुछ शराब को ले कर उत्सुक थे। लोगों का कहना है कि ये सब सिर्फ चुनावी हतकंडे हैं और कुछ नहीं। हमें ऐसे वादों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए। इन सबसे ना चुनाव जीता जायेगा और ना ही ये चुनाव के पश्चात ये वादे पूर्ण होने वाले हैं। देखते हैं लोगों पर इस बादे का क्या असर पड़ता है और क्या होता है चुनावों का परिणाम।