पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के ट्वीट में हिन्दी की ऐसी-तैसी हो गई!


(PC: tosshub.com)

दिल्ली हिंसा पर इमरान के ट्वीट ने तोड़ ने हिन्दी के साथ किया बेहूदा मजाक
गलतियों पर कुमार विश्वास और शिवराज ने की खिंचाई

नई दिल्ली (ईएमएस)। भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दिल्ली हिंसा पर ओक ऐसा बेहूदा ट्वीट हिंदी में किया जिससे हिंदी का खासा मजाक बन गया। भारत और पाकिस्तान का इतिहास एक है। ठीक 73 साल पहले दोनों देश एक साथ आजाद हुए। दोनों देशों की परंपराएं एक जैसी हैं, लोग एक जैसे हैं लेकिन दोनों देशों में आज कितना बड़ा अंतर है। चांद की ओर कदम बढ़ाते भारत और रसातल की ओर जाते पाकिस्तान के झंडे में ही बस चांद का दीदार होता है। किसी भी देश का प्रधान उस देश की पहचान होता है। उसके शासन और वचन से यह तय होता है कि दुनिया में उस देश का कद और पहचान क्या है। पाकिस्तान की पहचान वैसे तो दुनियाभर में आतंक की पनाहगाह के रूप में और उसके कप्तान की पहचान एक बड़बोले नेता के रूप में है।

वैसे तो इमरान खान भारत के खिलाफ जहर उगलने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। चाहे कश्मीर मसला हो या नागरिकता कानून हो। लेकिन दिल्ली हिंसा को लेकर इमरान के ट्वीट ने वैश्विक स्तर पर उनकी ही किरकिरी करा दी है। दरअसल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के ऑफिस की ओर से दिल्ली हिंसा को लेकर हिंदी में एक ट्वीट किया।

 

पाक पीएम ऑफिस ने अपने ट्वीट में आतंकवादियों को अनतकवाडियो, आतंक को अतांक, निर्दयी को निर्दई, कट्टरता को कातरता, घुसपैठिए को घुस्बाथिये लिखा। इसके अलावा भी ट्वीट में कई गलतियां की गई थीं। जिसके बाद वह ट्विटर यूजर्स के निशाने पर आ गए।

कुमार विश्वास ने इमरान को निशाने पर लेते हुए कहा कि ऐसा मुंह में क्या है इमरान खान, जो मुंह से ऐसी हिंदी निकल रही है? वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उन्हीं की ‘हिंदी’ में जवाब देते हुए लिखा, ‘जब आतंकवादी अपनी घुसपैठिया फोर्स का निर्दयी आतंक हिंदी भाषा पर कट्टरता से फैलाते हैं तो ऐसा हो जाता है, खान साहब!’