पती को ससुराल वालों से छुड़ाने के लिए गर्भवती पत्नी ने उठाया ये कदम


(Photo Credit : livemint.com)

एक गर्भवती महिला ने गुजरात उच्च न्यायालय में ससुराल वालों के खिलाफ एक आवेदन दर्ज किया है। महिला ने याचिका में कहा कि उसके ससुराल वालों ने उसके पति को राजस्थान बुला कर घर में छुपा रखा है। जिसके चलते वह अपने पति को ससुराल वालों से छुड़वा कर वापस पाना चाहती है।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली की मूल निवासी पूनम बेन राजस्थान के रहने वाले अशोक बगरी से शादी करने वाली थी। लेकिन दोनों की शादी अशोक बागरी के परिवार जनों को मंजूर नहीं थी। जिसके कारण दोनों ने प्रेम विवाह करने का फैसला किया। दोनों ने परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी कर ली।

शादी के बाद जून 2018 में वे दोनों अहमदाबाद बोपल इलाके में रहने आ गए। पूनमबेन अहमदाबाद में गर्भवती हो गई। इसकी सूचना अशोक के माता-पिता को मिली। जिसके चलते उन्होने अशोक को फोन किया और कहा कि वह पूनम और उसके बच्चे को स्वीकार नहीं करने वाला है।

अहमदाबाद में अशोक का स्वास्थ्य खराब रहता था। इसके कारण पूनम बेन को नौकरी करने का विचार आया। गर्भवती होने के बावजूद, पूनमबेन सुरक्षा कंपनी में काम करती थीं। एक दिन जब पूनमबेन अपनी नौकरी से घर आईं तो पति अशोकभाई घर पर नहीं थे और उनका फोन भी बंद आ रहा था। तब उन्हें ससुराल वालों पर शक हुआ तो पूनम बेन ने अपने दोस्तों को राजस्थान में स्थित अशोकभाई के घर भेज दिया। परिवार ने दोस्तों को अशोक से मिलने नहीं दिया।

कुछ दिनों के बाद अशोकभाई ने पूनमबेन को फोन किया और कहा, “मेरा परिवार मुझे वापस नहीं आने दे रहा है और मेरा परिवार मुझे परेशान करता है।” अपने पति की बात सुनने के बाद पूनमबे ने अहमदाबाद में एडवोकेट मितल पटेल के माध्यम से उच्च न्यायालय में एक आवेदन दाखिल करके अपने पति को वापस लाने की मांग करी।