‘दिल्ली ऐसा किसी ने मेरा तोड़ा!’


(PC : Twitter/@Amul_Coop)

डेयरी प्रोडक्ट के क्षेत्र में मोनोपोली नाम अमूल, अपने विज्ञापनों के लिये भी लोकप्रिय है। विशेष रूप से विभिन्न सामाजिक संदेशों को लक्ष्य बनाकर समय-समय पर उसके जारी होने वाले विज्ञापनों को लोग काफी पसंद करते हैं।

पिछले कुछ दिनों से राजधानी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा के बाद अब शनिवार से जहां स्थिति सामान्य बन रही है, वहीं अमूल ने एक अपने ट्वीटर हैंडल से एक संदेश जारी किया है, जो उसके चाहक काफी पसंद कर रहे हैं।

 

सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश देता इस ट्वीट में अमूल की चिरपरिचित ‘अमूल गर्ल’ एक नन्हीं बच्ची के रूप में स्कूल ड्रेस में सड़क पर बैठी है और उसके पीछे हिंसा के चलने धूंआ होने से कुछ साफ दिखाई हीं दे रहा। चित्र के साथ एक कैप्शन लिखा है, ‘दिल्ली ऐसा किसी ने मेरा तोड़ा…’!

विज्ञापन जगत में वो संदेश अपना काफी अस छोड़ जाते हैं जिनमें कम से कम शब्दों का प्रयोग होता है। अमूल के श्रेणीबद्ध विज्ञापन भी अपने कम लेकिन असरदार शब्दप्रयोंगों के कारण जाने जाते हैं।

सोशल मीडिया पर इस पोस्ट के बाद लोगों की प्रतिक्रिया भी रोचक रहीं। एक यूजर सूर्यभान यादव ने इस प्रकार के दिल को छूने वाले संदेशों के लिये अमूल टीम का धन्यवाद किया।

एक अन्य यूजर पुष्पेश त्रिपाठी ने लिखा कि पहली बार उन्होंने अमूल गर्ल को इस प्रकार दुःखी, हताश देखा है। सचमुच दिल को छूने वाला संदेश।