8 मार्च को लॉन्‍च होगी मर्सिडीज़ की मैबेक एस600 गार्ड बुलेटप्रूफ कार


लग्ज़री कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज़ एक नए प्रोडक्ट के साथ फिर से हाजिर है। यह नया प्रोडक्ट है मर्सिडीज़ मैबेक एस600 गार्ड, जो 8 मार्च को लाॅन्च होनी है। एस600 गार्ड एक बुलेटप्रूफ कार है जो गोलियों और ग्रैनेड के साथ रासायनिक गैस हमले को भी झेल सकती है। इस लग्‍जरी सेडान को वीआर10 प्रोटेक्‍शन रेटिंग दी गई है जिसका मतलब इस पर किसी भी तरह की गोली का कोई असर नहीं होगा और अंदर बैठा व्‍‍यक्ति सुरक्षित रहेगा।

मर्सिडीज ने हालही में हुए इंडियन ऑटो एक्‍सपो में वीआर9 लेवल की बलेस्टिक प्रोटेक्‍शन वाली मैबेक एस600 गार्ड पेश की थी। यह कार ना सिर्फ बुलेट् बल्कि ग्रैनेड और रॉकेट हमले को भी झेल सकती है। इस कार की बाहरी परत एक विशेष स्‍टील से बनाई गई है जो गोलियों के अलावा ग्रैनेड हमले से भी सुरक्षा देगी।

वहीं इसकी विंडो पॉली कार्बोनेट कोटींग से बनी हैं। कार में अंडर बॉडी आर्मरिंग भी दिया गया है जो कि इसके नीचे होने वाले धमाके से बचाता है।

इसके अन्य सेफ्टी फीचर्स में से एक है इसका फे्रश एयर सिस्टम। यह सिस्टम केबिन में हुए किसी भी रासायनिक गैस हमले की स्थिति में भी गैस के साइडीफेक्ट को फ्रेश एयर से नष्ट करता है।

एस600 गार्ड में 6.0 लीटर का ट्विन टर्बो वी12 इंजन लगा होगा जो 523बीएचपी ताकत के साथ 830एनएम टाॅर्क देगा। देश में इस हाईटेक कार को सीबीयू यानी कंपलीट बिल्ड यूनिट के जरिए उतारा जाएगा जिसकी कीमत 2.9 करोड़ रूपए के करीब हो सकती है।

आपको बता दें कि एस600 गार्ड कंपनी का इस साल का दूसरा लाॅन्च है। इससे पहले कंपनी पिछले महीने जीएलई 450 एएमजी कूपे को लाॅन्च कर चुकी है जिसकी कीमत 86.4 लाख रूपए है। अभी हालही में कंपनी ने ई-क्लास के देश में 20 साल पूरे होने की खुशी में एक स्पेशल एडिशन भी लाॅन्च किया था।

स्रोत : कार देखो.कोम