2016 फॉक्सवेगन पोलो और वेंटो लॉन्च, कीमत 5.33 लाख और 7.70 लाख रूपए


फॉक्सवेगन इंडिया ने अपनी प्रीमियम हैचबैक पोलो और सेडान वेंटो के अपडेट वर्जन लॉन्च किए हैं। 2016-पोलो की कीमत 5.33 लाख रूपए और नई वेंटो की कीमत 7.70 लाख रूपए रखी गई है। दोनों कारों में इंजन से कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। लेकिन कुछ नए फीचर्स केबिन में जोड़े गए हैं। इनमें डायनामिक टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, ऑटो डिमिंग आईआरवीएमएस, रेन सेंसिंग वाईपर्स, फोन बुक/एसएमएस व्यूवर और मिरर लिंक कनेक्टिविटी शामिल हैं।

नए फीचर्स में सबसे खास है मिरर लिंक कनेक्टिविटी, जो आपके स्मार्टफोन की स्क्रीन को इंफोटेंमेंट सिस्टम की स्क्रीन पर दिखाता है। रेन सेंसर्स को ऑटो डिमिंग आईआरवीएमएस के साथ दिया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि इनमें से कई फीचर्स कंपनी की नई कॉम्पेक्ट सेडान एमियो में भी देखने को मिल सकते हैं।

इंजन की बात करें तो पोलो में पहले की तरह ही चार इंजन ऑप्शन मिलेंगे। यह विकल्प हैं, 1.2 लीटर एमपीआई व टीएसआई पेट्रोल (जीटी वेरिएंट) और 1.5 लीटर टीडीआई डीज़ल, जो 88.7बीएचपी और 103बीएचपी के दो पावर विकल्पों के साथ उपलब्ध है।

बात करें वेंटो सेडान की तो इसमें 1.5 लीटर डीज़ल के साथ 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मौजूद है। यह दोनों इंजन 103.5बीएचपी पावर जनरेट करते हैं। इसके अलावा, यहां 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध है जो इतनी ही पावर जनरेट कर पाने में सक्षम है।

पोलो और वेंटो के नए अवतार इन एडवांस फीचर्स की बदौलत अपने प्रतियोगियों को और कड़ी टक्कर देंगे। भारतीय बाजार में जहां पोलो का मुकाबला मारूति स्विफ्ट से लेकर अबार्थ पुंटो ईवो से है। वहीं वेंटो सेडान की टक्कर हुंडई वरना, मारूति सियाज़ और होंडा सिटी से है।

स्रोत : कार देखो.कोम