सामने आई फॉक्सवेगन की कॉम्पैक्ट एसयूवी टी-क्रॉस


फॉक्सवेगन ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी टी-क्रॉस की पहली झलक दिखाई है। कंपनी ने टी-क्रॉस के कॉन्सेप्ट मॉडल की टीज़र इमेज़ जारी की है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का डेब्यू जिनेवा इंटरनेशनल मोटर शो-2016 में होना है। टी-क्रॉस को एमक्यूबी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। फॉक्सवेगन इसी प्लेटफॉर्म पर नई जनरेशन की पोलो हैचबैक को भी तैयार करेगी।

गौर से देखने पर टी-क्रॉस, फॉक्सवेगन की टिग्वॉन एसयूवी से मिलती-जुलती नज़र आती है। इसे कंपनी की लेटेस्ट डिजायन थीम पर तैयार किया गया है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में शार्प डिजायन वाले एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं। इन्हें डे-टाइम एलईडी लाइटों से कवर किया गया है। फॉग लैंप्स में भी एलईडी का इस्तेमाल किया गया है। फ्रंट ग्रिल मैट ब्लैक फिनिश लिए हुए है। इसे प्रीमियम लुक देने के लिए क्रोम का इस्तेमाल भी हुआ है।

भारत के लिहाज़ से बात करें तो यहां कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। अगर यहां फॉक्सवेगन एमक्यूबी प्लेटफॉर्म बनी कॉम्पैक्ट एसयूवी टी-क्रॉस को उतारती है तो यह कंपनी के लिए फायदे का सौदा बन सकती है। फिलहाल भारतीय बाजार में पोलो, फॉक्सवेगन की सबसे लोकप्रिय कार है। हाल ही ऐसी रिपोर्ट सामने आईं थी कि फॉक्सवेगन टिग्वॉन एसयूवी को भारत में नहीं उतारेगी। ऐसे में इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी के भारत आने की उम्मीद बनती है। अगर टी-क्रॉस को भारतीय बाजार में उतारा जाता है तो इससे फॉक्सवेगन की स्थिति और मजबूत होगी।

स्रोत : कार देखो.कोम