शोरूम पर पहुंची डैटसन रेडी-गो, जल्द होगी लॉन्च


डैटसन की एंट्री लेवल हैचबेक रेडी-गो लॉन्चिंग के लिए पूरी तरह से तैयार है। जल्द ही लॉन्च होने वाली यह कार डीलरशिप और शोरूम पर पहुंच गई है। इसकी संभावित कीमत 2.62 लाख रूपए से लेकर 3.67 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) होगी। कार की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। बुकिंग राशि 5000 रूपए रखी गई है।

रेडी-गो को रेनो क्विड के प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला मारूति ऑल्टो-800, हुंडई इयॉन, रेनो क्विड और टाटा नैनो से होगा। बात करें फीचर्स की तो रेडी-गो इस मामले में किसी से पीछे नहीं है। इसमें पावर स्टीयरिंग, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट, फ्रंट पावर विंडो और म्यूजिक सिस्टम के साथ सीडी/यूएसबी/ऑक्स सपोर्ट जैसे फीचर मिलेंगे।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो रेडी-गो में रेनो क्विड वाला 800 सीसी इंजन मिलेगा। जो 54.8 पीएस पावर 5678 आरपीएम पर और 72 एनएम का टॉर्क 4388 आरपीएम पर जनरेट करेगा। शुरूआत में इसे मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उतारा जाएगा। कंपनी का दावा है कि यह कार 25.17 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

डैटसन रेडी-गो खासतौर पर सिटी ड्राइविंग के लिए बनी है। इसका स्टीयरिंग व्हील वजन में काफी हल्का है, जिससे बंपर-टू-बंपर ट्रैफिक में इसे चलाना आसान होगा। एंट्री लेवल सेगमेंट में यह सबसे ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस वाली कार होगी। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 185 एमएम है। यह कार युवाओं को आकर्षित करने वाली होगी। इसे लिमे ग्रीन, रेड, ग्रे, व्हाईट और सिल्वर कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा।

स्रोत : कार देखो.कोम