वोल्वो एस60 क्राॅस कंट्री, 11 मार्च को होगी लाॅन्च


स्वीडन की लग्ज़री कार निर्माता कम्पनी वोल्वो अपनी एस60 क्राॅस कंट्री को 11 मार्च को लाॅन्च करेगी। वोल्वो एस60 क्राॅस कंट्री का नाम उन पाॅपुलर कारों में शामिल है जिनका लाॅन्च होने का इंतजार काफी समय से किया जा रहा है। इस कार को 2015-डेटरोइट मोटर शो में भी देखा गया था। वोल्वो का इस साल का यह पहला लाॅन्च है।

इंटरनेशनल मार्केट की बात करें तो वोल्वो की क्राॅस सेडान फ्रंट व्हील ड्राइव और आॅल व्हील ड्राइव दोनों फंक्शन के साथ उपलब्ध है। इस कार का सबसे यूनीक फीचर है एडजेस्टेबल ग्राउण्ड क्लीयरेंस। इसकी सहायता से ड्राइवर सड़क की कंडीशन के हिसाब से ग्राउण्ड क्लेरेन्स सेट कर सकता है। वैसे ध्यान देने वाली बात यह है कि क्राॅस कंट्री का ग्राउण्ड क्लीयरेंस रेगुलर एस60 सेडान से 65एमएम ज्यादा है।

वोल्वो एस60 क्राॅस कंट्री को 2.4 लीटर, 5-सिलेंडर, डी4 डीजल इंजन के साथ उतारे जाने की उम्मीद है। यह मशीन 178बीएचपी की ताकत पैदा करने में सक्षम होगी। फीचर्स में सनरूफ, हीटेड फ्रंट सीट, रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेट-नेविगेशन सिस्टम को शामिल किया जा सकता है। यह सभी फीचर्स एस60 सेडान में मौजूद हैं और इन्हें ही क्राॅस कंट्री में इस्तेमाल किया जाने की उम्मीद है।

कार की कीमत के बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि इसकी कीमत 55 लाख रूपए के करीब रहेगी।

इससे पहले पिछले साल जुलाई में कंपनी ने एस60 टी6 का पेट्रोल वर्जन भी उतारा था। इस कार की कीमत 42 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। इस कार में 7-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, इलेक्ट्राॅनिक क्लाईमेेट कंट्रोल, सनरूफ, लेदर से बनी पावर एडजेस्टेबल सीट व पार्क असिस्ट जैसे एडवांस फंक्शन दिए गए हैं।

स्रोत : कार देखो.कोम