मिलिए हॉट हैचबैक फॉक्सवेगन पोलो जीटीआई से


फॉक्सवेगन ने प्रीमियम हैचबैक पोलो के नए अवतार पोलो जीटीआई को ऑटो एक्सपो में उतारा। जल्द ही यह हॉट हैचबैक देश में लॉन्च की जाएगी। पोलो जीटीआई 3-डोर कार होगी। इसे भारत में टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा भी जा चुका है। इसकी लॉन्चिंग साल के अंत तक होगी। कीमत 17 लाख रूपए से ज्यादा होगी।

कार के एक्सटीरियर की बात करें तो फ्रंट ग्रिल में रेडलाइन दी गई है, जो हैडलैंप्स के नीचे तक जाती है। फ्रंट बंपर के नीचे स्प्लिटर दिया गया है। साइड प्रोफाइल में लंबा सिंगल डोर है। इसमें डायमंड कट अलॉय व्हील दिए गए हैं। व्हील आर्च और पहिये के बीच अंतर को कम रखा गया है। इसके अलावा डिस्क ब्रेक के कैलिपर्स को रेड कलर में रखा गया है। जो इसकी स्पोर्टी लुक को बढ़ाते हैं। साइड में पतली स्कार्टिंग भी दी गई है जो पिछले बंपर के साथ लगे डिफ्यूजर तक जाती है। कार के पिछले हिस्से को सिंपल रखा गया है। यहां केवल जीटीआई बैज़ दिया गया है। जो इसे दूसरों से अलग बनाता है।

पोलो जीटीआई के पावरप्लांट की बात करें तो इसमें 1.8 लीटर टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 190बीएचपी की पावर और 250एनएम टॉर्क देगा। इसमें 7-स्पीड ऑटोमैटिक डीएसजी गियर बॉक्स मिलेगा।

कार के केबिन को क्लासिक लुक में रखा गया है। इसमें लेदर और फैब्रिक का इस्तेमाल किया गया है। बाकी फीचर्स के अलावा सेंटर कंसोल में 6.5 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करेगा।

स्रोत : कार देखो.कोम