मर्सिडीज़ ने लॉन्च की जीएलई 450 एएमजी कूपे, कीमत 86.4 लाख रूपए


मर्सिडीज़-बेंज ने अपने भारतीय पोर्टफोलियो में एक और प्रोडक्ट शामिल करते हुए जीएलई 450 एएमजी कूपे को  लॉन्च कर दिया है। कार की कीमत 86.4 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, मुम्बई) रखी गई है। अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में जीएलई दो वेरिएंट में उपलब्ध है। एक मॉडल 450 एमएजी और दूसरा 63 एस एएमजी। लेकिन भारत में इस कार को केवल 450 एएमजी वेरिएंट में ही उतारा गया है। जीएलई कूपे को शुरुआत में कंपनी आयात कर भारत लाएगी और बेचेगी।

जीएलई कूपे जीएलई एसयूवी (एमएल क्लास) पर बेस्ड है, जिसे पिछले साल उतारा गया था। यह एक क्रोसओवर स्टाइल वाली कूपे कार है। भारतीय बाज़ार में इसका मुकाबला बीएमड्ब्ल्यू एक्स-640डी और पोर्श कैमन से होगा। इसमें दिए गए बड़े हैडलेम्प्स और ग्रिल जीएलई एसयूवी मॉडल से लिए गए हैं, जो इसे अग्रेसिव बनाते हैं। 21-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो इस कार के साइड प्रोफाइल को बोल्ड और स्पोर्टी लुक देते हैं।

इंटीरियर पर एक नजर डाले तो यहां जीएलई एसयूवी की झलक साफ दिखाई देती है। इसमें मर्सिडीज़ का कमांड सिस्टम दिया गया है। सीटें काफी अलग स्टाइल में हैं जिन पर बैठकर एक स्पोर्ट्स कार जैसा अहसास मिलेगा। कार में नप्पा लेदर ऑपहोल्स्ट्री का इस्तेमाल किया गया है।

पावर और इंजन की बात करें तो इसे पूरी तरह से हाई परफॉर्मेंस एमजी ट्रीटमेंट नहीं दिया गया है। इसमें 3.0-लीटर का बाई-टर्बो, वी-6 पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 362 पीएस की पावर के साथ 520 एनएम टॉर्क जनरेट करेगा। गियर ट्रांसमिशन के लिए ऑटोमैटिक 9-स्पीड जी ट्रॉनिक दिया गया है। साथ ही ऑल व्हील ड्राइव फंक्शन में 4-मैटिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। स्पेशल फंक्शन के तहत जीएलई कूपे में सस्पेंशन और इंजन को अपने अनुसार एडजेस्ट किया जा सकता है। इसके अलावा मर्सिडीज़ की बाकी कारों की तरह इस कार में भी कम्फर्ट, स्पोर्ट और स्पोर्ट प्लस ड्राइव मोड दिए गए हैं।

स्रोत : कार देखो.कोम