भारत आ रही है यह शानदार मर्सिडीज़ कार, जानिये कब होगी लॉन्चिंग


मर्सिडीज़-बेंज ने जीएलसी कूपे से पर्दा तो काफी पहले हटा दिया था और अब इसे बाज़ार में उतारने की तैयारियां चल रही हैं। यह स्टैंडर्ड एसयूवी जीएलई का कूपे वर्जन है। इसमें काफी शार्प स्लोप वाली रूफलाइन और फोर डोर (चार दरवाजे) दिए गए हैं। भारतीय बाजार में जीएलसी कूपे के अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होने की संभावना है। इसकी कीमत 55 लाख रूपए के करीब हो सकती है।

मर्सिडीज़-बेंज ने हाल ही में जीएलसी एसयूवी को भारत में लॉन्च किया है। जो बीएमडब्ल्यू एक्स-3 औरऑडी क्यू-5 को टक्कर देगी। जीएलसी  कूपे वर्जन का डिजायन जीएलसी एसयूवी से मिलता-जुलता है। बी-पिलर तक यह जीएलसी जैसी ही नज़र आती है। इसकी स्लोपिंग रूफ लाइन पीछे की तरफ मौजूद टेलगेट में मिल जाती है।

डिजायन एलीमेंट के तौर पर इसमें डायमंड रेडिएटर ग्रिल, बड़े अलॉय व्हील, ब्लैक आउट विंग मिरर और स्किड प्लेट दी गई है, यह इसके स्पोर्टी अंदाज़ को और निखारेंगी। पीछे की तरफ से यह कार जीएलई कूपे का छोटा वर्जन नज़र आती है।   पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इंटरनेशनल मार्केट में यह आठ अलग-अलग इंजनों में आएगी। इनमें हाईब्रिड और हाई परफॉरमेंस वाले एएमजी वेरिएंट भी शामिल होंगे। भारत की बात करें तो संभावना है कि इसमें 220डी और 250डी, डीज़ल इंजन दिए जा सकते हैं। यह इंजन 170 पीएस और 204 पीएस की ताकत देंगे। डीज़ल कारों पर लगे बैन को देखते हुए इसमें 350ई पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। एएमजी वेरिएंट में वी-6 बाई टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिलेगा, जो 367 पीएस की पावर देगा। यह इंजन पांच सेकंड में कार को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पर पहुंचा देगा।

इसमें डायनामिक बॉडी कंट्रोल और एयर बॉडी कंट्रोल जैसे सस्पेंशन सेट-अप फीचर्स भी शामिल किए गए हैं। जो पहले की तुलना में ज्यादा कंफर्ट और स्पोर्टी राइडिंग का अनुभव देंगे।