ब्राजील में 4 एयरबैग और एबीएस से लैस होगी रेनो क्विड


ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में रेनो क्विड को जीरो रेटिंग हासिल हुई थी। इसके बाद रेनो के ऑफिशियल फेसबुक पेज़ पर लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की। अब रेनो ने क्विड में सेफ्टी फीचर्स बढ़ाने की बात की है। हालांकि इसकी शुरूआत ब्राजील से होगी। फेसबुक पेज पर रेनो ने कहा है कि हम ब्राजील में क्विड को 4 एयरबैग और एबीएस फीचर्स से लैस करेंगे। दरअसल ब्राजील में साल 2014 से ही सभी वाहनों में ड्यूल फ्रंट एयरबैग और एबीएस देना अनिवार्य है। लिहाजा नियमों का पालन करने के लिए ब्राजील में लॉन्च होने वाली क्विड में बदलाव कर सेफ्टी फीचर्स जोड़े जाएंगे। इससे यह कार ज्यादा सुरक्षित होने के साथ ही लैटिन अमेरिकी क्रैश टेस्ट में भी बेहतर साबित होगी। ब्राजील में क्विड का सफर नवंबर 2016 में आयोजित होने वाले साओ पॉलो मोटर शो से शुरू होगा।

ब्राजील में दिए जाने वाले सेफ्टी फीचर्स और टेक्नोलॉजी रेनो क्विड के भारतीय अवतार में कब उपलब्ध होंगे, इसके बारे में अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है। बात करें भारत में उपलब्ध रेनो क्विड की तो फिलहाल इसके किसी भी वेरिएंट में एबीएस नहीं दिया गया है। केवल टॉप वेरिएंट में ही ड्राइवर एयरबैग का विकल्प दिया गया है।

जल्द ही इसे पहले से ज्यादा पावरफुल 1000 सीसी या 1.0 लीटर के इंजन और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उतारा जाना है। ऐसी खबरें हैं कि नई रेनो क्विड में ड्यूल फ्रंट एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी मिल सकता है।

स्रोत : कार देखो.कोम