ब्राज़ील में दिखी 1.0 लीटर इंजन वाली रेनो क्विड


रेनो क्विड का पावरफुल अवतार पहली बार कैमरे में कैद हुआ है। यह 1.0 लीटर इंजन वाली क्विड है, जो मौजूदा 800सीसी की क्विड से ज्यादा ताकतवर है। ब्राज़ील में टेस्टिंग के दौरान यह कार कैमरे में कैद हुई। 1.0 लीटर इंजन वाली क्विड को फरवरी में ग्रेटर नोएडा में होेने वाले ऑटो एक्सपो में भी पेश किया जाना है।

भारत में रेनो क्विड ने लॉन्च के साथ ही सफलता के कई झंडे गाड़े हैं। नए इंजन वाली क्विड को इस साल के मध्य तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने इसे लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

नई क्विड के बारे में बात करें तो इसकी ताकत 77बीएचपी की हो सकती है। इसमें ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन भी दिया जा सकता है। इसके अलावा मौजूदा 800सीसी वाली क्विड को भी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और ड्यूल एयरबैग्स के साथ उतारा जा सकता है।

ब्राजील में चल रही खबरों के मुताबिक कैमरे में कैद हुई कार का बाकी स्पेसिफिकेशन वैसा ही है जैसा भारत में दी जा रही क्विड का है। यहां फर्क केवल क्रोम हाऊसिंग वाले फॉग लैंप, चौड़े साइज के रियर व्यू मिरर और बॉडी कलर बंपर का है। कार का इंटीरियर भी क्विड के भारतीय मॉडल से मिलता-जुलता है। ब्राजील में इस कार की संभावित कीमत 5 लाख रूपए के आस-पास रहने की उम्मीद है।

भारत में 800सीसी वाली क्विड को सितंबर, 2015 में उतारा गया था। लॉन्च के दो महीने के अंदर ही दिसंबर में इस कार ने सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-10 कारों की सूची में जगह बनाई। क्विड को लेकर मौजूदा आलम यह है कि कंपनी उत्पादन बढ़ाने के बावजूद इसकी मांग पूरी नहीं कर पा रही है। कई शहरों में तो इसका वेटिंग पीरियड 10 महीने तक पहुंच गया है।

स्रोत : कार देखो. कोम