फॉक्सवेगन एमियो में मिलेगा ऑटोमैटिक डीएसजी गियरबॉक्स


फॉक्सवेगन की पहली कॉम्पैक्ट सेडान एमियो में ऑटोमैटिक डीएसजी गियरबॉक्स आएगा। कंपनी ने इसकी पुष्टि की है। इसके साथ ही पहली बार डीएसजी गियरबॉक्स वाली एमियो को स्पॉट भी किया गया है। कार के स्पाई शॉट्स में मिररलिंक इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड क्रूज़ कंट्रोल और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट शामिल है। कैमरे में कैद हुई कार की झलक से पता चलता है कि पीछे से इसे स्कोडा रैपिड जैसा रखा गया है।

फॉक्सवेगन के मुताबिक ऑटोमैटिक एमियो में 1.5 लीटर का टीडीआई इंजन आएगा। इस इंजन की ताकत 105 पीएस और टॉर्क 250 एनएम का होगा। यही इंजन और डीएसजी गियरबॉक्स का कॉम्बिनेशन वेंटो सेडान में भी दिया गया है।

यहां गौरतलब बात है कि एमियो कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट की पहली डीज़ल कार होगी जो डीएसजी गियरबॉक्स के साथ आएगी। इस सेगमेंट में मारूति की स्विफ्ट डिजायर और टाटा जेस्ट के डीज़ल वर्जन एएमटी (ऑटोमैटेड मैनुअल गियरबॉक्स) के साथ आते हैं। एमियो के पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर एमपीआई पेट्रोल इंजन मिलेगा। इसकी ताकत 75पीएस और टॉर्क 110 एनएम का होगा। इसमें फाइव स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा।

कीमत की बात करें तो इस सेगमेंट में फोर्ड फीगो एस्पायर और स्विफ्ट डिजायर से मिलने वाली टक्कर को देखते हुए इसे काफी आकर्षक और आक्रमक रखा जा सकता है। इसके दाम 5.5 लाख रूपए से शुरू हो सकते हैं।

स्रोत : कार देखो. कोम