पुणे में टेस्टिंग के दौरान दिखी जीप रेनेगेड


जीप की रेनेगेड एसयूवी पुणे में टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद हुई है। बाहरी बनावट और डिजायन से जुड़ी जानकारियां पता न चल पाएं इसके लिए रेनेगेड को अच्छी तरह से कवर किया गया था। इसके हैडलैंप्स और एयरडैम के अलावा कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। टेस्टिंग के दौरान रेनेगेड की झलक पहले भी कई बार देखने को मिल चुकी है।

रेनेगेड को फिएट-क्राइसलर ऑटोमोबाइल के स्मॉल-वाइड प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफॉर्म पर फिएट 500 एक्स भी बनी है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रेनेगेड एसयूवी चार पेट्रोल, दो डीज़ल और ईटॉर्क ट्रिम में उपलब्ध है। गियर ट्रांसमिशन के लिए इसमें अलग-अलग वेरिएंट के मुताबिक 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक और 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

इसके अपडेट फीचर्स में इलेक्ट्रिक पैनारोमिक सनरूफ, 8 तरह से एडजस्ट होने वाली फ्रंट पावर सीटें, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और सात इंच की कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है। भारत के लिहाज से बात करें तो यहां रेनेगेड की कीमत आक्रमक रखने के लिए जीप इसके कुछ फीचर्स को हटा सकती है। रेनेगेड का यहां मुख्यतौर पर मुकाबला एक्सयूवी-500 और हुंडई की नई ट्यूसॉन से होगा।

जीप ब्रांड भारत में बड़ी उम्मीदों और योजनाओं के साथ उतर रहा है। कंपनी ने फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो-2016 में अपनी तीन एसयूवी रैंग्लर, चैरोकी और चैरोकी एसआरटी को शो-केस किया था। हालांकि रेनेगेड को भारत में उतारने को लेकर कंपनी ने फिलहाल कोई घोषणा नहीं की है। माना जा रहा है कि रेनेगेड को अगर यहां लॉन्च किया जाता है तो इसकी कीमत 20 लाख रूपए के करीब हो सकती है।

स्रोत : कार देखो.कोम