टेस्टिंग के दौरान नज़र आई फेसलिफ्ट टोयोटा कोरोला


टोयोटा कोरोला का नया अवतार कुछ वक्त से चर्चा में है। इस नए अवतार की ताजा झलकियां तुर्की में देखने को मिली हैं। नए अवतार में टोयोटा कोरोला पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा आकर्षक लगती है। नई कोरोला में काफी बदलाव किए गए हैं।

कार के अगले हिस्से में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। फ्रंट प्रोफाइल में नए हैडलैंप्स एलईडी लाइट गाइड के साथ दिए गए हैं। यह कोरोला को पहले से ज्यादा प्रभावशाली बनाते हैं। हैडलैंप्स के अलावा फ्रंट ग्रिल के डिजायन को भी बदला गया है।

कार का पिछला हिस्सा भी नया लगता है। यहां एलईडी टेललैंप्स और क्रोम फिनिश दी गई है। नई कोरोला में 16 और 17 इंच के अलॉय व्हील का विकल्प मिलेगा। कार के इंटीरियर की जानकारी नहीं मिल पाई है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई कोरोला में पुरानी कोरोला के इंजन दिए जा सकते हैं। इनमें 1.8 लीटर का पेट्रोल और 1.4 लीटर का डीज़ल इंजन शामिल है। पेट्रोल इंजन 140 पीएस की ताकत और 173 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल इंजन 88 पीएस की पावर और 204 एनएम का टॉर्क देता है। गियर ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मौजूद है।

नई कोरोला की लॉन्चिंग यूरोप में होने की संभावना है। इसका प्रोडक्शन तुर्की में होगा। नई कोरोला की भारत में लॉन्चिंग को लेकर टोयोटा ने फिलहाल कुछ नहीं कहा है। माना जा रहा है कि नई कोरोला साल 2017 में यहां लॉन्च हो सकती है। कोरोला से पहले यहां टोयोटा नई फॉर्च्यूनर को लॉन्च करेगी।

स्रोत : कार देखो.कोम