टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद हुई टाटा काईट-5


टाटा ने नई कॉम्पैक्ट सेडान काईट-5 की झलक फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो में दिखाई थी। हाल ही में टेस्टिंग के दौरान काईट-5 पुणे में नज़र आई। कार को काफी अच्छे से कवर किया गया था, ताकि कारों पर पैनी नज़र बनाए रखने वालों को इसकी ज्यादा जानकारी न मिल सके।

टाटा की काईट-5 एक सब 4 मीटर (चार मीटर से छोटी) कॉम्पैक्ट सेडान है। इसे जल्द ही लॉन्च होने वाली टियागो (पहले ज़ीका) हैचबैक के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। बूट स्पेस के अलावा काईट-5 काफी हद तक टियागो से मिलती-जुलती है। इसका इंटीरियर भी टियागो जैसा सकता है। इस कॉम्पैक्ट सेडान में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रिब्यूशन (ईबीडी) और कॉर्नर स्टैबिलिटी कंट्रोल (सीएससी) जैसे सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

काईट-5 पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों में उपलब्ध होगी। इसमें टियागो वाले इंजन देखने को मिल सकते हैं। डीज़ल में 1.05 लीटर का तीन सिलेंडर इंजन होगा, जो 69 बीएचपी की ताकत और 140 एनएम का टॉर्क देगा। पेट्रोल में 1.2 लीटर का इंजन होगा, जो 84 बीएचपी की ताकत और 114 एनएम का टॉर्क देगा।

इस कार के इस साल के मध्य तक लॉन्च होने की संभावनाएं हैं। कीमत की बात करें तो इसके दाम टाटा जेस्ट से कम होंगे। टियागो हैचबैक जहां टाटा इंडिका ईवी-2 की जगह लेगी, वहीं काईट-5, देश की पहली कॉम्पैक्ट सेडान टाटा इंडिगो ईसीएस की जगह लेगी। टाटा जेस्ट को बाजार में मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है। काईट-5 के साथ कंपनी को उम्मीद है कि यह बिक्री के अच्छे आंकड़े जुटा पाएगी।

स्रोत : कार देखो. कोम