जिनेवा मोटर शो से पहले सामने आई मासेराती लवांते


दुनियाभर की कार कंपनियां इन दिनों जिनेवा इंटरनेशनल मोटर शो-2016 की तैयारियों में जुटी हुई है। इनमें इटैलियन कार कंपनी मासेराती भी शामिल है। मासेराती ने जिनेवा मोटर शो से पहले अपनी नई एसयूवी लवांते से पर्दा हटाया है। लंबे अरसे से मासेराती की पहचान एक्सक्लूसिव स्पोर्ट्स कार बनाने वाली कंपनी की रही है। कंपनी पहली बार एसयूवी मॉडल लाने जा रही है। लवांते का मुकाबला जगुआर की एफ-पेस, पोर्श की कैमन और दूसरी लग्जरी एसयूवी से होगा।

मासेराती का दावा है कि लवांते अपनी बेहतरीन ड्राइविंग डायनामिक्स, अच्छी परफॉरमेंस और ऑफ रोडिंग कैपिसिटी के चलते ड्राइवर को उम्दा ड्राइविंग का अनुभव देगी। कंपनी के मुताबिक इस एसयूवी को आम लग्जरी यूटीलिटी व्हीकल के स्पोर्टियर विकल्प के तौर पर तैयार किया गया है। बेहतर परफॉरमेंस के लिए लवांते में इलेक्ट्रॉनिक सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है। यह सिस्टम एयर स्प्रिंग्स को एडजेस्ट कर देता है। इसके अलावा लवांते में मासेराती का क्यू-4 इंटेलीजेंट ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी मिलेगा।

लवांते के पावरप्लांट की बात करें तो इस लग्जरी ऑफरोडर में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वेरिएंट में वी-6 ट्विन टर्बोचार्ज्ड इंजन और टॉप लाइन में वी-8 इंजन मिलेगा। इन इंजनों का पावर आउटपुट 350 से 560 बीएचपी होगा। वहीं डीज़ल इंजनों की ताकत 250 से 340 बीएचपी रहने की उम्मीद है। हालांकि लवांते की भारत में लॉन्चिंग को लेकर फिलहाल कंपनी ने कुछ नहीं कहा है।

स्रोत : कार देखो.कोम