ऑटो एक्सपो में आ सकती है नई शेवरले क्रूज़


शेवरले जल्द ही क्रूज़ का नया अवतार लाने वाली है। संभावना जताई जा रही है इसे फरवरी में आयोजित होने वाले आॅटो एक्सपो-2016 में पेश किया जा सकता है। इस प्रीमियम सेडान को नए डिज़ायन और इंजनों के साथ उतारा जाएगा। यह पहले के मुकाबले 27 फीसदी ज्यादा मजबूत होगी।

इस नेक्सट जनरेशन क्रूज़ को शेवरले के नए डी2एक्सएक्स फ्रंट व्हील ड्राइव प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। वजन के मामले में यह पुराने वर्जन से 113 किलोग्राम हल्की है। कम वजन के कारण नई क्रूज़ की हैंडलिंग पुरानी क्रूज़ के मुकाबले बेहतर होगी। कार के मुड़ने के दौरान पैदा होने वाला बॉडी रोल कम कम होगा। कार की राइड क्वालिटी को और बेहतर बनाने की कोशिश की गई है ताकि ड्राइविंग के दौरान आरामदायक एहसास मिले।

नई क्रूज़ के एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें जापानी स्टाइलिंग ज्यादा नज़र आती है, जो इसे शार्प लुक देती है। वहीं पुरानी क्रूज़ को प्रीमियम अमेरिकन सैलून स्टाइल में रखा गया था। अन्य अपडेट की बात करें तो इसमें नए बंपर, हैक्सागोनल एयर-इनटेक, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइट के साथ शार्प एंगल वाले हैडलैंप्स और नए डिज़ायन के फॉग लैंप्स दिए गए हैं। पीछे की लाइटों को हॉरीजेंटल शेप दिया गया है। इंटीरियर की बात करें तो कार में 7 इंच का माईलिंक इंफोटेनमेंट सिस्टम, बड़ी स्क्रीन वाला मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले व थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।

स्रोत : कार देखो.कोम