एंजॉय एमपीवी को बंद करने जा रही है शेवरले


स्पिन एमपीवी को भारत में लॉन्च ना करने के फैसले के बाद अब कंपनी ने एक और बड़ा फैसला लिया है। शेवरले ने एमपीवी सेगमेंट में मौजूद एंजॉय एमपीवी को बंद करने का फैसला किया है। एंजॉय को साल 2013 में उतारा गया था  लेकिन मारूति अर्टिगा के मुकाबले इसका प्रदर्शन कमज़ोर ही रहा। इसकी बिक्री में भी गिरावट देखने को मिल रही है। इस साल हर महीने इसकी करीब 300 यूनिट ही बिक पाईं। इन सारी बातों को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला लिया है।

भारत में एमपीवी सेगमेंट में मारूति अर्टिगा और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को ही सिर्फ सफलता का स्वाद मिला है। वहीं शेवरले एंजॉय, होंडा मोबिलियो और रेनो लॉज़ी बड़े ग्राहक वर्ग को अपनी ओर खींचने में नाकाम ही साबित हुईं।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो शेवरले एंजॉय को पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन ऑप्शन में उतारा गया है। पेट्रोल वर्जन में 1.4 लीटर का 4-सिलेन्डर इंजन दिया गया है। जो 100.2 पीएस की पावर और 131 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वर्जन में 1.3 लीटर का इंजन लगा है, जो 74.8 पीएस की पावर और 172.5 एनएम का टॉर्क देता है। कार में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 6.52 लाख रूपए से लेकर 9.18 लाख रूपए तक है।

 स्रोत : कार देखो. काम