इस महीने के आखिर तक लॉन्च होगी मर्सिडीज़-बेंज-एस400


मर्सिडीज़-बेंज अपनी एस क्लास लग्ज़री रेंज की नई कार उतारने के लिए एकदम तैयार है। इस कार का नाम है एस-400। इस महीने के आखिर में एस-400 को लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत एक करोड़ रूपए के करीब रहने की उम्मीद है।

कंपनी की एस क्लास रेंज में पहले से ही मर्सिडीज़-बेंज मेबैक एस-500 और एस-600, स्टैंडर्ड एस-350 डीज़ल और एस-500 पेट्रोल के अलावा हाल ही में लॉन्च एस-600 गार्ड शामिल हैं। आने वाली सेडान में मुख्य फीचर इसका लंबा व्हीलबेस है, जो इसे लिमोजीन कैटेगरी में लाता है। एस-400 कंपनी की इस साल लॉन्च होने वाली 12 कारों का ही एक हिस्सा है। मर्सिडीज़-बेंज ने साल 2016 में कुल 12 नए/अपडेट मॉडल उतारने की घोषणा की थी।

एक रिपोर्ट के अनुसार, एस-400 में ई-क्लास क्रेबियोलेट वाला टर्बोचार्जड वी6 डायरेक्ट इंजेक्टेड इंजन लगा है। यह इंजन 329 बीएचपी की पावर और 480एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। मर्सिडीज़-बेंज की एस क्लास ऊंचे दर्जे की लग्ज़री और कंफर्ट के लिए जानी जाती है। मर्सिडीज़ कारों के आलोचकों भी इस बात को मानते हैं कि जो टेक्नोलॉज़ी एस-क्लास में दी गई है वैसी टेक्नोलॉज़ी को स्टैंडर्ड कारों में आने में कम से कम 10 साल लग जाएंगे। एस-400, एस-क्लास कैटेगिरी की सबसे किफायती कीमत वाली कार है। जिसमें ग्राहकों को सबसे एडवांस टेक्नोलॉज़ी मिलती है।
एस-400 के कम्फर्ट और लग्ज़री फीचर्स की बात करें तो अभी यह साफ नहीं है कि कंपनी इसमें कौन सा गियरबॉक्स देगी। इसमें दो ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने को मिल सकते हैं। इनमें 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन और 7जी-ट्रॉनिक 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल है। अगर इसमें 9-स्पीड ट्रांसमिशन दिया जाता है तो यह निश्चित तौर पर कार के माइलेज और परफॉर्मेंस को बढ़ाएगा। इसमें स्टैंडर्ड एयरबैग सस्पेंशन के साथ रियर व्हील ड्राइव सेट-अप भी दिया जाएगा। इस कार का मुकाबला बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज़ और ऑडी ए-8 से होगा।

सेा्रेत : कार देखो.कोम