अगले साल आएंगी ये पांच चर्चित मर्सिडीज़ कारें


मर्सिडीज़-बेंज ने हाल ही में अपनी अर्द्धवार्षिक सेल्स रिपोर्ट जारी की है। इसके साथ ही कंपनी ने आगे की योजना का खाका भी पेश किया है। इस में कंपनी ने 2018 तक लॉन्च होने वाली 20 कारों के बारे में बताया है।

रोडमेप में तो कंपनी ने 20 कारों की जानकारी दी है लेकिन हम यहां बात करेंगे उन पांच सबसे चर्चित कारों की जो साल 2017 के आखिर तक लॉन्च होंगी…

जीएलए फेसलिफ्ट

मर्सिडीज़-बेंज की एसयूवी रेंज़ में मौजूद सबसे नई जीएलए का फेसलिफ्ट वर्जन उतारा जाएगा। अटकलें ये भी हैं कि मर्सिडीज़ जीएलए कूपे पर काम रही है।

सी-क्लास फेसलिफ्ट

इस लिस्ट में दूसरे नम्बर है नई एस-क्लास। एडवांस टेक्नोलॉजी और लग्ज़री कारों में शुमार एस-क्लास का अपडेट वर्जन 2017 में उतारा जाएगा। नई एस-क्लास में ज्यादातर बदलाव डिजायन में होंगे। इंजन में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा।

जीटी सी

पोर्श 718 को टक्कर देने के लिए मर्सिडीज़-बेंज एक नई कार ‘जीटी सी’ भी ला सकती है या फिर एएमजी जीटी को अपडेट कर सकती है। वैसे नई कार आने की उम्मीदें ज्यादा हैं। इसे सॉफ्ट टॉप और हार्ड टॉप दोनों वर्जन में उतारा जाएगा।

जीटी आर कूपे

इस तरह कि रिपोर्ट मिली हैं कि कंपनी की योजना मौजूदा एएमजी जीटी आर का और पावरफुल वर्जन लाने की है। यह ब्लैक सीरीज़ के तहत उतारी जा सकती है।

पिकअप

मर्सिडीज-बेंज एक प्रीमियम लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक पर भी काम कर रही है। इसकी टक्कर निसान नवारा से होगी। संभावना है कि इसका डिजायन जीएलई एसयूवी जैसा होगा।

इन सब के अलावा मर्सिडीज़ ‘स्मार्ट’ ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक व्हीकल पर भी काम कर रही है। इसमें दो फुली इलेक्ट्रिक हैचबैक कारें (टू सीटर और फोर सीटर) शामिल हैं। इसके अलावा नई ई-क्लास के कूपे और कंवर्टेबल वर्जन भी लाने वाली है। मर्सिडीज़-बेंज शुरूआत से ही भारत में अपने नए और अपडेट वर्जन उतारने में सक्रिय रही है। संभावना है कि ये सभी नई कारें भी जल्द ही भारत में उपलब्ध होंगी।

स्रोत : कार देखो.कोम