पीली साड़ी वाली मतदान अफसर की अफवाओं से उठा पर्दा


(Photo Credit : kannadprabha.com)

लोकसभा चुनाव 2019 में काफी चीज़ें वायरल हुई, जैसे कि बड़े-बड़े नेताओं के बयान, नेताओं का प्रचार का ढंग, नेता को पड़े थप्पड़, और काफी कुछ। इन वायरल हुई चीज़ों में एक पीली साड़ी वाली पोलिंग अफसर भी हुई शामिल।

हजारों सरकारी कर्मचारी लोकसभा चुनाव में काम कर रहे हैं। इनमें से एक पीली साड़ी पहने महिला  की तस्वीर हो गई है वायरल। वायरल होने के बाद महिला की जानकारी के बारे में काफी सारी बाते सामने आईं। कहीं कहा गया कि महिला जयपुर की हैं, कहीं कहा गया महिला समाज कल्याण विभाग से हैं, कई लोग कह रहे थे के इनकी ड्यूटी कुनावत में थी, तो किसीने कहा कि इनका नाम नलिनी है। परंतु बता दें कि यह सब जानकारी एक दम गलत है। महिला का सही नाम रीना द्व‌िवेदी है तथा वे, लखनऊ के PWD विभाग में कार्यरत हैं।

रीना द्विवेदी ने शायद कल्पना नहीं की होगी कि वह रातों-रात सोशल मीडिया पर एक स्टार बन जाएगी। 6 मई के लखनऊ के चुनाव से एक दिन पहले चुनाव कार्य के लिए हाथ में ईवीएम मशीन लेजाती रीना द्विवेदी ने पीले रंग की साड़ी पहनी हुई थी, और उस समय एक पत्रकार ने उनकी तस्वीर क्लिक की, जो अगले दिन वायरल हो गई।

 

इसके बाद, मतदान में कार्य करते वक्त पीछे फिल्मी गीत चल रहे हों ऐसा एक वीडियो वायरल हुआ था लाखों लोगों ने पीली साड़ी में खूबसूरत दिखने वाली इस महिला की छवि को देख चुके हैं।

बाद में एक इंटर्व्यु के दौरान रीना द्वीवेदी ने वायरल हुई अपनी तस्वीर के ऊपर प्रतिक्रिया दी। उन्होने कहा कि हम अपना कार्य कर रहे थे तथा किसी पत्रकार ने हमारी फोटो ले ली जोकि 6 मई को वायरल हो गई। उन्होने सारी अफवाओं को झुटलाते हुए कहा कि हम कभी मिस जयपुर नहीं रहे और ना हमने कभी ऐसी प्रतियोगिताओं में भाग नहीं लिया है। उन्होने उनके क्षेत्र में 100 प्रतिशत मतदान वाली बात पर स्पष्ट किया की हमारे केंद्र पर 70 प्रतिशत मतदान हुआ था। आगे उन्होने बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद लोग हमें हमारे नाम से कम और पीली साड़ी वाली मैम के नाम से ज्यादा बुलाते हैं तथा लोग आकर हमारे साथ फोटो तथा वीडियो लेने लग जाते हैं। देखें इंटर्वयू वीडियो

इस घटना के बाद मतदान कार्य करती हुई एक नीली ड्रैस वाली महिला की तस्वीर भी वायरल हुई है। और लोग इसके बारे में भी अनेक बाते कर रहे हैं। लोगों ने पीली नीली इन महिलाओं को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स से संबोधित भी किया।

(Photo Credit : twitter.com)