वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले भारतीय टीम के लिए गुड न्यूज़


(Photo Credit : samacharnama.com)

भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव को फिट घोषित किया गया है। उन्हें विश्व कप के लिए चुना गया था और वह आईपीएल के दौरान घायल हो गए थे। केदार विश्व कप में शामिल होने के लिए बाकी टीम के साथ 22 मई को लंदन रवाना होंगे।

34 वर्षीय केदार जाधव आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के आखिरी लीग मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। जाधव ने छलांग लगाकर ओवरथ्रो को रोकने की कोशिश की। इस प्रक्रिया के दौरान उनकी कलाई को नुकसान पहुंचा था। इसके बाद वह आईपीएल में नहीं खेले। शुरुआत में चोट इतनी गंभीर नहीं दिखी, लेकिन रिकवरी में उम्मीद से ज्यादा समय लगा।

टीम इंडिया के फिजीयो पैट्रिक फर्हट की देखरेख में वे अब चोट से उभर गए हैं। फर्हट ने जाधव की फिटनेस रिपोर्ट बीसीसीआई को सौंप दी है। ये दोनों पिछले हफ्ते मुंबई में मौजूद थे। कुछ प्रशिक्षण सत्रों के बाद, उन्होंने गुरुवार की सुबह फर्हट द्वारा MCA BKC द्वारा किया गया फिटनेस टेस्ट पास किया। उसके बाद, विश्व कप में खेलने का उनका मार्ग अब आसान हो गया है।

केदार जाधव विश्व कप टीम के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। बल्लेबाजी में, वह मध्य क्रम में धोनी के साथ टीम फिनिशर की भूमिका में हैं, वहीं गेंदबाजी के लिए उन्हें ब्रेक-इन के लिए जाना जाता है। हालांकि, केदार फिटनेस से हमेशा परेशान रहते हैं। केदार पूरा विश्व कप खेलने में सक्षम होंगे इस बारे में क्रिकेट कमेंटेटरों को भी संदेह है।