विश्वकप 2019 : दुनिया के धूरंधरों की टीम जिसमें हैं तीन भारतीय जो सुनायेंगे आंखों देखा हाल


(PC : Twitter)

विश्वकप 2019 की उलटी गिनती शुरू हो गई है। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली विभिन्न देशों की टीमों की घोषणा हो चुकी है। भारतीय टीम के 15 खिलाड़ी भी फाईनल हो चुके हैं जो कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में 1983 और 2011 की उपलब्धि को रीपीट करना चाहेंगे। खैर, इस खिलाड़ियों की टीम के अलावा आज अंतरर्राष्ट्रीय क्रिकेट काऊंसिल (आईसीसी) ने दुनिया के 24 धुरंधरों की एक और टीम घोषित की गई है। इस टीम में तीन भारतीय हैं।

जी हां, ये टीम है विश्वकप 2019 के टीवी पर दुनिया भर में होने वाले सीधे प्रसारण का आंखों देखा हाल सुनाने वाले यानि कमेन्टटरों की टीम। इस सूची में चार भारतीय सौरव गांगुली, संजय मांजरेकर और हर्ष भोगले शामिल हैं।

कमेल्टेटर्स के रूप में सेवाएं देने वाले अन्य चेहरे हैं माइकल क्लार्क, माइकल स्लेटर, मार्क निकोलस, नासिर हुसैन, इयान बिशप, मेल जोन्स, पोमी मबांग्वा, कुमार संगकारा, रमीज राजा, साइमन डुल, अतहर अली खान, शोन पोलोक, इशा गुहा, इयान वार्ड, माइक आर्थटन, एलिसन मिशेल, माइकल होल्डिंग, इयान स्मिथ, ब्रेडन मेक्कुलम, ग्रीम स्मिथ और वसीम अकरम।

बता दें कि विश्वकप की सेमीफाईनल के दो मुकाबले क्रमशः ९ जुलाई को ओल्डट्रेफर्ड और ११ जुलाई को एजबेस्टन में खेली जायेगी। फायनल मुकाबला १४ जुलाई को लॉर्ड्स में खेला जायेगा।