‘वायु’ ने फिर मोड़ा रुख, 24 घंटे में कच्छ से टकराने की संभावना


(Photo Credit : youtube.com)

वायु तूफान के दिशा बदलकर फिर से कच्छ के साथ टकराने की संभावना बढ़ रही है। ओमान की ओर मुड़ा वायु तूफान अगले 24 घंटों में कच्छ से टकराएगा। हालांकि, यह अनुमान लगाया गया है कि इसकी तीव्रता पहले की तुलना में बहुत कम होगी। तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का भी अनुमान है। लौट रहे तूफान का असर पोरबंदर और द्वारका में भी पड़ेगा। अगले 36 घंटों में, वायु तूफान पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है और उसके बाद फिर से उत्तर पूर्व की ओर आगे बढ़ेगा। इसलिए गुजरात सरकार फिर से सतर्क हो गई है।

हालांकि, गुरुवार सुबह राहत की खबर आई थी कि वायु तूफान का प्रभाव केवल तटीय क्षेत्रों में देखा जाएगा। गुजरात में वर्तमान में, NDRF की 52, एसडीआरएफ की 9 और 14 SRP की कंपनियां गुजरात में तैनात की गई हैं। केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर यहां काम कर रही हैं।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने तूफान पर की गई एक बैठक में कहा कि मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, खतरा गुजरात से टल गया है और तूफान अब ओमान की ओर बढ़ गया है, लेकिन इसके बावजूद अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण रहेंगे। इस बीच, तंत्र को भी हाई अलर्ट में रहने का निर्देश दिया गया था।