सूरत की छात्राओं ने अंतर्राष्ट्रिय प्रतियोगिता में भारत का नाम रौशन किया


(Photo Credit : khabarchhe.com)

जॉर्जिया बाटुमी में संस्कृति और खेल मंत्रालय और सीआईओएफएफ द्वारा गोल्डन डॉल्फिन अंतर्राष्ट्रीय कॉम्पिटिशन का आयोजन किया गया था । जिसमें भारत सहित 11 देशों के लोगों ने भाग लिया ।

यह प्रतियोगिता दो श्रेणियों आयु अर्थात 12 से 17 वर्ष और 17 वर्ष से अधिक में आयोजित की गई थी । जिसमें सूरत के पिपलोद में स्थित तन्वी अग्रवाल द्वारा संचालित सिनर्जी आर्ट्स संस्था की छात्राओं ने 12 से 17 वर्ष की श्रेणी में भाग लिया और हरियाणवी नृत्य पेश किया। इन छात्राओं ने प्रतियोगिता में दूसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं 17 साल से अधिक की उम्र की श्रेणि में महाराष्ट्र का जोगवा नृत्य पेश करके दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा उद्घाटन समारोहों में भी सिनर्जी आर्ट्स की लड़कियों ने कत्थक नृत्य पेश किया था। जिसके पश्चात समापन समारोह में सभी देशों के प्रतियोगियों ने अपने राष्ट्र ध्वज को लेकर परेड की। इस अवसर पर जॉर्जिया के संस्कृति और खेल मंत्रालय के अधिकारी और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। आमंत्रित अतिथियों ने विजेता छात्रों को पुरस्कार प्रदान कर बधाई दी । 

सीनर्जी आर्ट्स संस्था की विजेता छात्राओं में विद्या चोरवाला, जाह्नवी उपाध्याय, भाग्यश्री सारदे, प्रतिक्षा सांवलिया, कृष्णा त्रिवेदी, वंदना शाह और नेहाल लकड़ावाला शामिल हैं।