सूरत अग्निकांड : तीसरी मंजिल पर लटक कर दो बच्चियों को बचाने वाला ट्यूशन क्लास का मालिक भार्गव बुटानी था!


सूरत अग्निकांड में ‌इमारत की तीसरी मंजिल पर लटकर कर छात्राओं को बचाने का प्रयास करने वाले युवक को सोशल मी‌डिया पर वायरल हो रहे वीडियो में सबने देखा। कड़े प्रयासों के बावजूद यह युवक बच्चियों को बचा पाया। इस युवक की बहादुरी की प्रशंसा भी हो रही है।

अब सूरत पुलिस सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुई है कि तीसरी मंजिल पर बच्चियों को बचा रहा वह युवक स्वयं ट्यूशन क्लास का मालिक भार्गव बुटानी ही था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सूरत क्राईम ब्रांच के एसीपी ने इस बात की पुष्टि की।

घटना वाले दिन आग लगी तब ट्यूशन का मालिक भार्गव बुटानी भी क्लासेज में ही मौजूद था। धुंआ बढ़ने के बाद वह चौथी मंजिल की खिड़की से नीचे तीसरी मंजिल पर उतरने में कामयाब रहा। अन्य बच्चे ऊपर से छलांग लगा रहे थे। तीसरी मंजिल पर उतरने के बाद उसने ऊपर से अन्य बच्चों को नीचे उतारने की कोशिश की। वह दो बच्चियों को सकुशल तीसरी मंजिल पर उतार पाया। ‌उसके बाद दमकल कर्मियों के पहुंचने पर वह सीढ़ी के सहारे नीचे उतर गया।

पुलिस ने देर शाम भार्गव बुटानी को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद उससे हुई पूछताछ पर पता चला कि वह ही ट्यूशन क्लास का मालिक है। पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर लिया है। तक्षशिला आर्केड के बिल्डर अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। लेकिन ट्यूशन के संचालक के दो रूप सामने आये हैं।