कलाई पर चालु बिजली का तार लपेटकर चौकीदार ने की आत्महत्या


(Photo Credit : bioedge.org)

21 साल के व्यक्ति ने खुदको बिजली का झटका देकर आत्महत्या करने की  सनसनीखेज घटना, देश की राजधानी दिल्ली में सामने आई है। अतुल कुमार नामक युवक ने अपने ही घर के वॉशरूम में खुद को शक्तिशाली बिजली का झटका देकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने इस मामले पर कहा कि उसने अपनी कलाई पर लाइव तार लपेटा, उसके बाद वह वॉशरूम चला गया। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के अंतर्गत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हालांकि, अतुल के घर से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। घटना के बारे में तब जानकारी मिली जब अतुल ऑफिस नहीं पहुंचा। वह सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करता था। जब अतुल ड्यूटी पर नहीं पहुंचा तो उसका दोस्त घर पहुंचा, जहां उसने वाशरूम में अतुल का शव देखा।

पड़ोसी ने पुलिस को फोन कर सूचना दी। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और देखा कि अतुल की कलाई पर बिजली का तार लपेटा हुआ है और तार का एक किनारा बिजली से जुड़ा था। अतुल ने तार से अपनी कलाई को जकड़े रखने के लिए एक टेप भी लगाया। पुलिस का मानना ​​था कि तार को सॉकेट में लगाकर और स्विच चालु कर देने से करंट लग कर अतुल की मृत्यु हो गई।

अतुल के परिवार का कहना है कि उन्हें हमेशा शिकायत थी कि ग्रैज्युएट होने के बावजूद उन्हें सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करना पड़ता है।