श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या की मृत्यु, सच या अफवाह?


1996 के विश्व कप में श्रीलंका को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पूर्व श्रीलंकन सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या की मृत्यु की अफवाहें सोशल मीडिया में फैल रही है। सोशल मीडिया में अफवाह थी कि सनथ जयसूर्या की टोरंटो में एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई। इस अफवाह के बाद, भारतीय क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन भी हैरान थे और उन्होंने तुरंत लोगों से जानकारी के लिए ट्वीट किया।

अश्विन ने ट्वीट कर पूछा कि क्या सनत जयसूर्या के बारे में आ रही खबर सच है। मुझे व्हाट्सएप पर खबर मिली है, लेकिन ट्विटर पर ऐसा कुछ नहीं दिखता। तब क्रिकेट प्रशंसकों ने बताया कि यह खबर बिल्कुल झूठी है।

जयसूर्या ने खुद इस खबर को गलत बताया और अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए इसके बारे में जानकारी दी। जयसूर्या ने ट्वीट कर जानकारी दी की वे कुशल मंगल हैं जिससे क्रिकेट प्रशंसकों को राहत मिली। जयसूर्या ने कहा, “मेरे बारे में झूठी अफवाएं फैल रही हैं, मैं बिल्कुल स्वस्थ हूं। मैं कनाडा भी नहीं गया था और मैं श्रीलंका में हूं। कृपया झूठी खबर साझा न करें।

ICC ने श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी सनथ जयसूर्या को खेल के सभी प्रारूपों में दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। इस प्रतिबंध के बाद, वह क्रिकेट प्रशासन में भी कोई जिम्मेदारी नहीं लेंगे। गौरतलब है कि जयसूर्या के खिलाफ आईसीसी ने ऐंटीकरप्शन कोड का उल्लंघन करने पर प्रतिबंध लगाया था। आईसीसी के एंटीकरप्शन कोड के उल्लंघन का उन पर दो बार आरोप है।