अमित शाह ने कहा – अमेठी से हार के डर से भागे राहुल, केरल के सीएम बोले वायनाड में वामपंथी हरायेंगे!


(PC : theindianobserver.in)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस बार दो सीटों उत्तरप्रदेश की अमेठी और केरल की वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद विरोधियों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तरप्रदेश के दामपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें वॉट्सएप के जरिये राहुल के अमेठी से भागने की खबर मिली। राहुल अमेठी से भागकर केरल क्यों गये? सभी जानते हैं कि उन्होंने अमेठी के लिये कुछ भी नहीं किया है। इसलिये वे जीतने के लिये केरल जा रहे हैं।

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने वायनाड से लड़ने की घोषणा के बाद पत्रकार परिषद को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल का मुकाबला यहां भाजपा से नहीं, बल्कि हम वामपंथियों से है, और हम उन्हें हरायेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल को यदि दो सीटों से चुनाव लड़ना ही था तो वे ऐसी सीट चुनते जहां उनका मुकाबला भाजपा से होता। हम वामपंथियों से लड़कर वो भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता को कमजोर ही कर रहे हैं।

सीपीआई (एम) नेता प्रकाश करात ने भी समाचार एजेंसी को दिये साक्षात्कार में कहा कि केरल में वामपंथी के खिलाफ चुनाव लड़कर वो भाजपा को नहीं हमें चुनौती दे रहे हैं। हम इस चुनौती को स्वीकार करते हैं और उन्हें वायनाड से हरायेंगे।

बता दें कि रविवार की ताजा घोषणा से पहले कांग्रेस ने केरल की १२ सीटों के लिये अपने उम्मीदवारों की सूची घोषित की थी। केरल में कांग्रेस २० में से १६ सीटों पर चुनाव लड़ रही है और शेष ४ सीटें अपने सहयोगी दलों के लिये छोड़ रखी हैं जिनमें इं‌डियन यूनीयन मुस्लिक लीग की २ और केरल कांग्रेस (मनी) व सोश्यलिस्ट पार्टी (आरएसपी) की १ सीट शामिल है।