मानहानि मामले में अदालत में राहुल गांधी की गुहार, ‘निर्दोष हूं मैं!’


सूरत। कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि मामले में एक केस की पेशी में शामिल होने सूरत आये। सूरत की अदालत में पेशी के दौरान उन्होंने कहा कि वे इस मामले में निर्दोष हैं। अब इस मानहानि मामले की सुनवाई आगामी 10 दिसम्बर को होगी। आगे की सुनवाई के दौरान व्यक्गित उपस्थिति न हो इसके लिये उन्हें अर्जी भी दी।

बता दें कि सूरत पश्चिम विधानसभा सीट से सांसद पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ यह मानहानि का मामला दायर किया था। राहुल ने विगत दिनों लोकसभ चुनाव प्रचार के दौरान एक जनसभा के दौरान ‘सब मोदी चोर हैं’ ऐसा बयान दिया था। इसके बाद पूर्णेश मोदी ने मानहानि का मुकद्दमा ठोका था। इसी मामले में अदालत ने राहुल गांधी को समन्स भेजा था और उसी की पूर्ति के लिये वे सूरत पहुंचे।

सूरत आगमन पर राहुल गांधी का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। अदालत परिसर तक के मार्ग में ठेर-ठेर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उनका अभिनंदन भी किया। सूरत हवाई अड्डे पर अहमद पटेल, अमित चावड़ा, शक्तिसिंह गोहिल राहुल गांधी की अगुवाई के लिये पहुंचे।

अदालत में राहुल गांधी की मौजूदगी के चलते सुरक्षा के विशेष प्रबंध किये गये थे। डॉग स्क्वॉड भी तैनात किये गये थे। अदालत में पेशी के बाद राहुल महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार के लिये रवाना हो गये।