पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को शपथ समारोह में नहीं बुलाया पर अगले महीने होगी मुलाकात


(Photo Credit : republic.com)

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ जून में हाने वाली शंघाई सहोय संगठन (एससीओ) की बैठक में हो सकती है। रिपोर्टों के अनुसार, दोनों नेता 13-14 जून को किर्गिस्तान के बिस्केक में होने वाली बैठक में भाग लेंगे। दोनों नेताओं के दौरे की संभावना जताई जा रही है।

किर्गिस्तान में होने वाली एससीओ की बैठक में पीएम मोदी चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ भी मुलाकात करेंगे। हालांकि, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ मुलाकात को लेकर संदेह व्यक्त किया जा रहा है। कुछ मीडिया की रिपोर्टों में कहा गया है कि दोनों पक्षों के अधिकारी पर्दे के पीछे मुलाकात का एजेंडा तय करने की बात कर रहे हैं।

दोनों देशों की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, शिखर सम्मेलन से पहले पिछले सप्ताह बिस्केक में हुई बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी के साथ मुलाकात कर इसकी पुष्टी के लिए एक कदम बढ़ा दिया है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव के अंतिम परिणाम घोषित होने से पहले चुनाव जीतने के लिए बधाई दी थी। हालांकि, शपथ ग्रहण समारोह में उन्हें नहीं बुलाकर, भारत ने आतंकवाद पर कड़ा संदेश देने की कोशिश की है।