पाकिस्तान की नापाक हरकत; इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायुक्त की इफ्तार के मेहमानों को रोका


पाकिस्तान के इस्लामाबाद के इसी पांच सितारा सेरेना होटल में आयोजित इफ्तार में मेहमानों को आने से रोका गया। (PC : booking.com)

शनिवार १ जून २०१९ को पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त की ओर से पवित्र रमझान माह के भाग स्वरुप इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। पाकिस्तान के कई गणमान्य लोगों को इस आयोजन में आमंत्रित किया गया था। इस्लामाबाद की सेरेना होटल में आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मेहमान आये भी, लेकिन पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के लोगों ने पधारे मेहमानों को होटल के गेट से ही भगा दिया।

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के लोग होटल के गेट पर खड़े हो गये और ज्यों-ज्यों मेहमान आने लगे, उन्हें एक के बाद एक धमकाने, डराने और परेशान करने लगे। वहीं मेहमानों को अज्ञात नंबरों से फोन करके धमकाया भी गया। नतीजतन इफ्तार में काफी कम लोग शामिल हो पाए।

 

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने मीडिया को दिये अपने बयान में इस घटना की पुष्टि भी की है। उन्होंने अपने मेहमानों को हुई तकलीफ के लिये खेद भी जताया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी की इस प्रकार की हरकत काफी निराशाजनक है। इस प्रकार का राजनयिक आचरण और असभ्य व्यवहार न केवल बुनियादी मानदंडों का उल्लंघन है, अपितु दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों के लिये नुकसानदेय भी है।