देश भर में सर्वाधिक 6.89 लाख मतों के अंतर से जीत कर नवसारी सांसद सी आर पाटिल की हैट्रिक


सूरत। नवसारी लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार सी.आर.पाटिल समग्र देश में सबसे अधिक लीड के साथ विजयी हुए। कांग्रेस के उम्मीदवार धर्मेश पटेल को 6,89,668 वोटों से हराकर जीत की हैट्रिक दर्जकर सी.आर.पाटिल वर्ष 2014 की चुनाव में 5.58 लाख वोटों के मार्जिन से जीतकर समग्र देश में तीसरे क्रम पर रहे थे। अपना ही पिछला रिकॉर्ड तोड़ कर 2019 में भव्य जीत हासिल की । वर्ष 2009 और 2014 की लोकसभा चुनाव में नवसारी सीट पर से जीत दर्ज करनेवाले भाजपा के उम्मीदवार सी.आर. पाटिल ने गुरूवार को घोषित हुए परिणाम में देश में सबसे अधिक लीड के साथ जीत प्राप्त किया है। वे वर्ष 2014 में भी 5.58 लाख के मार्जिन के साथ देश में तीसरे क्रम पर रहे थे। सी.आर.पाटिल ने इस बार की चुनाव में अपना ही रिकॉर्ड तोडक़र 6,89,668 की लीड प्राप्त की थी। वहीं पराजित उम्मीदवार धर्मेश पटेल को 2,83,071 वोट मिले।
इस बार की चुनाव में कोली समाज की तरफ से भी टिकट की मांग की गई थी, इसके बावजूद भी भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सांसद पाटिल को ही रिपीट किया गया था। दूसरी तरफ कांग्रेस की तरफ से कोली उम्मीदवार धर्मेश पटेल को टिकट दिया गया था। इसके अलावा कुछ कोली अग्रणी नाराज भी थे। वहीं जमीन के साथ जुड़े सी.आर.पाटिल को पिछले 10 वर्ष के दौरान अपने विस्तार में किए कार्य तथा लोक संपर्क के अलावा माइक्रो प्लानिंग के आधार पर लड़ी गई चुनाव में बड़े लीड से जीतने में सफलता मिली।
सी.आर. नाम से पहचान बनानेवाले सांसद पाटिल का कार्यालय भी आईएसओ सर्टीफाइड है और प्रतिदिन 1000 से अधिक लोग अपने प्रश्नों और समस्याओं के साथ ऑफिस की मुलाकात लेते हैं। आज की जीत की मार्जिन इस बात का सबूत भी देता है कि जब नवसारी में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आए थे तब उन्होंने पाटिल को लोकप्रिय सांसद के तौर पर संबोधित किया था। कर्णाटक और बिहार के चुनाव में भी भाजपा में रणनीतिकारों में स्थान प्राप्त करनेवाले सी.आर.पाटिल को चुनाव के बाद कोई बड़ी जवाबदारी सौंपी जाए ऐसी संभावना है।