घर में नए मेहमान की खबर से पहले ही मुकेश अंबानी ने शुरु कर दी तैयारी


(Photo Credit : forbesindia.com)

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति और सबसे मूल्यवान कंपनी, रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने दादा और नाना बनने से पहले ही एक खिलौना कंपनी खरीदी है। गौरतलब है कि पिछले साल मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की आनंद पीरामल से शादी हुई है। उसके पश्चात दिसम्बर 2018 में उनके बड़े बेटे आकाश अंबानी का विवाह श्लोका महेला के साथ हुआ।

पारिवार में आने वाले नए मेहमानों के लिए मुकेश अंबानी का यह सबसे अच्छा उपहार होगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड ने ब्रिटेन की खिलौने कंपनी हैमलेज़ ग्लोबल होल्डिंग्स लिमिटेड को 6.73 करोड़ पाउंड (लगभग 620 करोड़ रुपये) में खरीदने की घोषणा की है। वर्तमान में, हैमलेज़ का स्वामित्व चीनी फैशन कंपनी सी बैनर इंटरनेशनल के पास है। सी बैनर इंटरनेशनल ने 2015 में 10 मिलियन पाउंड में खरीदा था। पिछले कई सालों से हैमलेज़ नुकसान में चल रही है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि रिलायंस ब्रांड्स और बैनर इंटरनेशनल होल्डिंग्स ने गुरुवार को एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। रिलायंस ब्रांड्स, हैमलेज़ ग्लोबल होल्डिंग्स लिमिटेड में 100% हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी। हैमलेज़ का स्वामित्व हांगकांग में लिस्टेड सी-बैनर इंटरनेशनल होल्डिंग्स के पास है। इसके 18 देशों में 167 स्टोर हैं। भारत में रिलायंस हैमलेज़ की मास्टर फ्रैंचाइज़ी है और वर्तमान में 29 शहरों में 88 स्टोर संचालित करती है।