ममता बेनर्जी ने लगाया अमित शाह पर निशाना, बोली वह भगवान थोड़ी न हैं?


(Photo Credit : ndtv.com)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने फिर बीजेपी पर हमला किया। ममता ने कहा कि अमित शाह भगवान थोड़ीन हैं जो उनके सामने प्रदर्शन नहीं हो सकता। मंगलवार को कोलकाता में शाह के रोड शो के दौरान हंगामा हुआ था। शाह जिस वाहन पर सवार थे उस वाहन पर अंडे फेंके गए। कुछ लोगों ने रोड शो में पत्थर फेंके और आग भी लगाई। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज का इस्तेमाल किया। इस घटना के बाद अमित शाह ने रोड शो पूरा किया।

ममता ने कहा, “बीजेपी असभ्य है, इसलिए उसने विद्यासागर की मूर्ति तोड़ डाली। क्या वे कोलकाता विश्वविद्यालय की विरासत के बारे में जानते हैं? क्या वे जानते हैं कि यहां किस महान व्यक्तित्व का अध्ययन हुआ था? उन्हें इस तरह के आक्रमण पर शर्म आएगी।

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में बड़े-बड़े कट आउट लगाए हैं। बीजेपी यहां बहुत पैसा खर्च कर रही है। चुनाव आयोग उसके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं करता है? इस बीच, बंगाल में हिंसा के लिए तृणमूल नेताओं के प्रतिनिधिमंडल बुधवार को चुनाव आयोग से मिलेगा।

बीजेपी ने चुनाव आयोग से ममता ने पश्चिम बंगाल में प्रचार करने से रोकने की अपील की है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि राज्य में संवैधानिक व्यवस्था समाप्त हो गई है। शाह के रोड शो पर हमले के बाद मंत्री निर्मला सीतारमन और मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को चुनाव आयोग के साथ मुलाकात की। बीजेपी ने आयोग से बंगाल के संबंध में तुरंत हस्तक्षेप करने का आग्रह किया ताकि ठीक से चुनाव हो सके।