ममता बेनर्जी ने शपथ ग्रहण में शामिल होने से किया इंकार, ट्वीटर पर शेयर किया कारण


(Photo Credit : dnaindia.com)

मंगलवार को, यह पता चला कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वाली हैं और यह खबर सच भी थी, लेकिन आज ममता बेनर्जी ने अपना फैसला बदल दिया है। उन्होंने नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद के ल‌िए शपथ ग्रहण समारोह में जाने से इनकार कर दिया, जिसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दी।

ममता बेनर्जी ने ट्वीट कर कहा, ‘बधाई हो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी। मेरी योजना संवैधानिक निमंत्रण को स्वीकार करने और शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने की थी। लेकिन आखिरी मिनट में, मैंने मीडिया रिपोर्टों में देखा कि बीजेपी बंगाल में राजनीतिक हिंसा में 54 लोगों की मौत का दावा कर रही है।

उन्होंने ट्वीट में आगे कहा कि दावा पूरी तरह से झूठ है। बंगाल में कोई राजनीतिक हत्या नहीं हुई। यह हो सकता है कि हत्याएं आपसी दुश्मनी, पारिवारिक संघर्ष और अन्य विवादों के कारण हुईं होगी। पर राजनीति से जुड़ी कुछ नहीं है, हमारे पास ऐसा कोई रिकॉर्ड नहीं है। इसलिए मैं माफी चाहता हूं, नरेंद्र मोदी, मैं इस समारोह में नहीं आने के लिए मजबूर हूं। यह समारोह लेकतंत्र का एक त्योहार है किसी राजनोतिक दल द्वारा अंक बटोरने का कोई मौका नहीं है।