एक-दो दिन में कांग्रेस के हो सकते हैं शत्रुघ्न सिन्हा


पटना (ईएमएस)। भारतीय जनता पार्टी से सांसद फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्‍हा की नाराजगी जग जाहिर है। ऐसे में अब जब लोकसभा चुनाव की घोषणा हो गई है तब उनके टिकट न मिलने की स्थिति का खुलासा भी उनकी परंपरागत सीट पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद को टिकट देने से हो गया है। पहले उनके आरजेडी से चुनाव लड़ने की चर्चाएं थी लेकिन अब उनके कांग्रेस में शामिल होने की बात हो रही है।

जानकारी है कि रविवार या सोमवार को वे कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। ऐसी खबरें हैं कि संभवत: शनिवार को बिहार के लिए भाजपा उम्‍मीदवारों के ऐलान के बाद शत्रुघ्न सिन्‍हा इसका ऐलान कर सकते हैं।

शत्रुघ्न सिन्‍हा के एक सहयोगी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया, यह लगभग तय हो चुका है कि 24 या 25 मार्च को शत्रुघ्नजी कांग्रेस जॉइन कर लेंगे। जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस में शामिल होने के पीछे क्‍या वजह है इस पर उनका जवाब था, कांग्रेस बेहतर विकल्‍प इसलिए है क्‍योंकि इससे शत्रुघ्न सिन्‍हा को राष्‍ट्रीय राजनीति में मौका मिलेगा। शत्रुघ्न पहले ही स्‍पष्‍ट कर चुके हैं कि वह पटना साहिब से ही चुनाव लड़ेंगे।

इस बीच ऐसी खबरें आ रही थीं कि भाजपा उन्‍हें इस बार टिकट नहीं देगी। असल में दो बार सांसद रह चुके शत्रुघ्न सिन्‍हा का 2015 में हुए विधानसभा चुनावों के बाद से भाजपा से मोहभंग हो गया था। इसके बाद से उन्‍होंने कई मुद्दों पर भाजपा की खुलकर आलोचना की है। यहां त‍क कि विपक्षी नेताओं के साथ उन्होंने मंच भी साझा किया है। होली से पहले भी उन्‍होंने अपने ट्वीट में ‘चौकीदार’ वाले मामले में पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना की थी।